चेहरे पर डेड स्किन और ब्लैक हेड्स दिख रहे और उन्हें साफ करना है तो घर में ही शहद से बने फेस पैक की मदद से इंस्टेंट ग्लो पाया जा सकता है

व्रत-त्योहार नजदीक हो तो महिलाएं सजने-धजने की तैयारी करने लगती है। लेकिन चेहरे पर टैनिंग और डलनेस सारे मेकअप को बेकार कर सकती है। अगर चेहरे पर नेचुरल निखार घर बैठे ही चाहिए तो बस इस सस्ते से फेस पैक को चेहरे पर लगा लें। ये स्किन पर दिख रही टैनिंग को हटाने के साथ ही डेड स्किन और धूल-मिट्टी के कण को भी साफ करती है। इसके लिए बस शहद की जरूरत होगी साथ में रसोई में रखी ये चीज मिला लें। 

बना लें घर में सस्ता फेस पैक
चेहरे पर निखार चाहिए तो घर के नुस्खे काफी काम के होते हैं। शहद तो लगभग हर घर में होता है। बस किसी बाउल में एक चम्मच शहद निकाल लें। इसमे एक चुटकी नमक मिला लें। चम्मच से मिला लें। जिससे नमक के कण घुल जाएं। अब इस नेचुरल होममेड स्क्रब से चेहरे को क्लीन करें। 

ऐसे मिलेगा इंस्टेंट ग्लो
चेहरे को सबसे पहले फेसवॉश से साफ कर लें। फिर शहद और नमक के स्क्रब को चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। चेहरे और गर्दन में अच्छे से मसाज करने के बाद इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। शहद स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है। तो वहीं नमक से डेड स्किन को साफ करने में मदद मिलेगी। 

शहद में मिलाएं नींबू और बनाएं नेचुरल ब्लीच
चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में नींबू और शहद का कांबिनेशन भी हेल्प करता है। एक चम्मच शहद में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें। ये स्किन से टैनिंग हटाने में मदद करेगा।

Back to top button