बब्बर खालसा के अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का पर्दाफाश

पंजाब पुलिस के स्टेट ऑपरेशन सेल (SSOC) अमृतसर के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल एसएसओसी ने बब्बर खालसा के इंटरनेशनल मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। खुफिया जानकारी के आधार पर पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थित आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य की गिरफ्तारी करके उनकी टारगेट किलिंग योजना को नाकाम किया है।

आरोपी की पहचान विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की पुत्र लखबीर सिंह निवासी घनी के बांगर, गुरदासपुर के रूप में हुई है, जो कि अमृतसर में रह कर टारगेट किलिंग की योजना बना रहा था। पुलिस द्वारा इससे पूछताछ की जा रही है। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों से हथियार भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि अमेरिका स्थित आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासिया और इटली स्थित सहयोगी रेशम सिंह के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। आरोपी अपने विदेशी संचालकों यूएसए के आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासियां व इटली के आतंकी रेशम सिंह के निर्देश पर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। उनके ही निर्देशों पर वह वारताद को अंजाम देने की योजना बना रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसस कब्जे से 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 9 जिंदा गोलियां और 1 खाली गोली का खोल बरादम किया है। 

गौरतलब है कि अमेरिका में बैठा आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया पाकिस्तान के आतंकी हरविंदर रिंद और शमशेर से जुड़ा हुआ है। वह पंजाब के युवाओं को पैसों का लालच देकर व हथियार देकर कट्टरपंथी बनाकर देश विरोधी गतिविधियों के लिए प्रेरित कर रहा है। आपको बता दें कि 2 महीने पहले अमृतसर में आतंकी हैप्पी के 2 गुर्गों को गिरफ्तार किया था और 8 जुलाई को जालंधर में बब्बर खालसा के एक आतंकी को काबू किया था। 

Back to top button