उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में कबाड़ की दुकान में हुए विस्फोट का मामला गंभीर होता जा रहा है. ऐसे में पूरे मामले की जांच उत्तर प्रदेश का विशेष कार्य बल (एसटीएफ) को सौंपी गई है. बता दें कि मुजफ्फरनगर जिले में हुए विस्‍फोट में कुल चार लोगों की मौत हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के एसएसपी अनंत देव ने बताया कि कबाड़ की दुकान में हुए धमाके की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है. इसके अलावा धमाके में मारे गए निसार और दुकान मालिक नवाजिश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि कबाड़ मुहैया करवाने वाले व्यक्ति के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि सरवट मार्ग इलाके में स्थित दुकान में सोमवार को धमाका हुआ था. उसमें कबाड़ को अलग कर रहे ताजिम (50) और शाजाद (55) की भी मौत हो गई थी.

पीएम के संसदीय क्षेत्र में ‘आप’ की रैली में दहाड़े शत्रुघ्न सिन्हा, कही ये बात

जिस रास्‍ते पर हुआ विस्‍फोट, उससे होती है कांवड़ यात्रा

विस्फोट के वक्त दुकान के नजदीक से गुजर रहे तीन अन्य लोग घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया था. पुलिस क्षेत्राधिकारी हरीश भदौरिया ने बताया कि दुकान में कुछ लोग कबाड़ को अलग कर रहे थे तभी यह धमाका हुआ. विस्फोट जिस मार्ग पर हुआ है वहां से वार्षिक कांवड़ यात्रा गुजरती है. यात्रा 27 जुलाई से शुरू हो रही है. ऐसे में पूरे मामले की जांच कर एसटीएफ यह प‍ता लगाएगी कि कबाड़ की दुकान में विस्‍फोटक कैसे पहुंचा. साथ ही यह जानने की कोशिश करेगी कि कहीं इसके पीछे शांति व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की तो साजिश नहीं की जा रही थी.