असिस्टेंट इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट मांगी है 35 साल

गुजरात लोक सेवा आयोग (जीपीएससी) ने असिसटेंट इंस्पेक्टर (मोटर व्हीकल) के पदों पर भर्ती निकाली है। आयोग ने. विज्ञापन संख्या. 52/2024-25 के तहत इस वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://gpsc.gujarat.gov.in/dashboard पर जाकर एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा करना होगा। इसके साथ ही निर्धारित शुल्क भी भर्ती के लिए जमा करना होगा। इसके बाद ही आवेदन प्रक्रिया को पूरा माना जाएगा। समय पर शुल्क जमा नहीं करने वाले कैंडिडे्स के पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन की अंतिम  तिथि 30 अक्टूबर है। 

GPSC AIMV Recruitment 2024: कुल 153 पदों पर होंगी नियुक्तियां 

जीपीएससी इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 153 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 30 अक्टूबर, 2024 तक 19 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम एज लिमिट में छूट दी जाएगी। किस कैटेगिरी में कितनी छूट मिलेगी, इसकी जांच करने के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें, बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें। 

GPSC AIMV Recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता

मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा (3 साल का कोर्स) या मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक सूचना की जांच करनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर फीस 100 रुपये देने होंगे। बता दें कि इस भर्ती के लिए प्रोबेशन पीरियड पांच वर्ष की अवधि का होगा। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके कैंडिडेट्स आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। 

GPSC AIMV Recruitment 2024: गुजरात लोक सेवा आयोग असिस्टेंट इंस्पेक्टर भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं। अब, होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। एक ओटीआर लॉगिन बनाएं और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं। आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें। फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार इसे क्रास चेक कर लें। अगर सब ठीक है तो फिर शुल्क का भुगतान करके फॉर्म जमा करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म का भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Back to top button