घर के बाहर से 5 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर किया यौन उत्पीड़न, आरोपी की तलाश जारी

उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में घर के बाहर से 5 साल की एक मासूम बच्ची का कथित तौर पर अपहरण कर यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी  का पता लगाने के लिए ‘स्पेशल स्टाफ’ की 10 टीमों का गठन किया है। 

पुलिस ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार रात करीब आठ बजे घर के बाहर खेल रही लड़की के अपहरण की सूचना मिलने के बाद उन्होंने तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस ने बताया कि पुलिस ने रात भर सर्च ऑपरेशन जारी रखा। उसके बाद गुरुवार सुबह करीब 7:00 बजे बच्ची घर से करीब 1 किलोमीटर दूर एक पार्क में मिली। पुलिस ने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया किया कि उसका यौन उत्पीड़न किया गया है।

पुलिस के अनुसार, पहले बच्ची के माता-पिता की शिकायत के आधार पर भलस्वा डेयरी थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) आईपीसी की धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस ने कहा कि एफईआर में आईपीसी की धारा 376 और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा छह को भी जोड़ा गया है।

पुलिस ने कहा कि फिलहाल यह बताना मुश्किल है कि लड़की पूरी रात पार्क में रही या आरोपी उसे कहीं और ले गया और बाद में पार्क में छोड़कर भाग गया। इस मामले में आगे की जांच चल रही है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और आरोपी का पता लगाने के लिए ‘स्पेशल स्टाफ’ की 10 टीमों का गठन किया गया है।

डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

भलस्वा डेयरी में पांच साल की बच्ची के कथित अपहरण और यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने 26 दिसंबर तक एफआईआर और आरोपियों की गिरफ्तारी से संबंधित विवरण मांगा है। 

Back to top button