पटना के जिलाधिकारी सहित 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला

पटना: बिहार सरकार ने मंगलवार को पटना के जिलाधिकारी सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के छह अधिकारियों को स्थानांतरित कर दिया। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक (2011 बैच के आईएएस अधिकारी) को बिहार राज्य सड़क विकास निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

वर्तमान में कैबिनेट सचिवालय विभाग में विशेष सचिव के पद पर तैनात चन्द्रशेखर सिंह (2010 बैच के आईएएस अधिकारी) को पटना का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हिमांशु शर्मा को बिहार ग्रामीण आजीविका परियोजना (जीविका) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से अपने राज्य कैडर में वापस आए नीलेश रामचन्द्र देवरे (2011 बैच के आईएएस अधिकारी) को उत्तर बिहार विद्युत वितरण कंपनी का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है।

वहीं आदित्य प्रकाश (2014 बैच के आईएएस अधिकारी) को स्वास्थ्य विभाग में सचिव नियुक्त किया गया है। वर्ष 2021 बैच के आईएएस अधिकारी लक्ष्मण तिवारी को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) के रूप में नियुक्त किया गया है।

Back to top button