B’day Spl: शादी के बाद भी लिव इन रिलेशनशिप में था ये एक्टर, पत्नी ने कर दिया था केस

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के माइकल जैक्सन अभिनेता, कोरियोग्राफर, डायरेक्टर प्रभुदेवा आज 44 साल के हो गए हैं. अपने बेहतरीन डांस मूव्स के लिए उन्हें इंडिया का ‘माइकल जैक्सन’ भी कहा जाता है. मैसूर के रहने वाले प्रभुदेवा का पूरा नाम प्रभुदेवा सुंदरम है. इनका जन्म 3 अप्रैल 1973 को हुआ था. प्रभुदेवा के पिता एक बेहतरीन डांसर थे जो साउथ इंडियन फिल्म्स में डांस मास्टर के तौर पर काम किया करते थे. उनके पिता ने उनकी बेहतरीन प्रतिभा को पहचानते हुए उन्हें भरतनाट्यम और वेस्टर्न डांस की शिक्षा दिलाई.B'day Spl: शादी के बाद भी लिव इन रिलेशनशिप में था ये एक्टर, पत्नी ने कर दिया था केस

वैसे उनके दोनों भाई राजू सुंदरम और नागेन्द्र प्रसाद भी कोरियोग्राफर है. अगर बात करें प्रभुदेवा की तो वो एक अच्छे डांसर तो थे ही लेकिन इसके साथ ही वो फिल्मों में एक एक्टर के रूप में काम करना चाहते थे. उनकी पहली फिल्म बतौर डांस निर्देशक वेत्री विज्ह थी. साल 1994 में फिल्म इंदु की थी. अब तक उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में कोरियोग्राफी की है.

प्रभुदेवा की निजी जिन्दगी काफी विवादों से भरी हुई है. कहा जाता है, दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस नयनतारा की वजह से प्रभुदेवा की शादी टूट गई थी. नयनतारा, प्रभुदेवा से बहुत प्यार करती थीं. उन्होंने अपना ईसाई धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया था. बताया जाता है कि प्रभुदेवा और नयनतारा काफी दिनों तक लिव इन में भी थे. लेकिन बाद में प्रभु की शादी राम लता से हुई. लता को जब प्रभुदेवा के अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने अपने पति पर केस कर दिया और नयनतारा से दूर रहने का भी दबाव बनाया. प्रभुदेवा और उनकी पत्नी के बीच बात बिगड़ती चली गई, उनके समर्थन में कई महिला संगठनों ने नयनतारा के खिलाफ प्रदर्शन किया. 2011 में प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया.

उनका सबसे छोटे बेटे की 2008 में कैंसर की वजह मौत हो गई थी. फिलहाल वे मुंबई में ग्रीन एकर नामक प्रॉ़पर्टी में रहते हैं जहां पहले बोनी कपूर रहा करते थे.फिलहाल वे मुंबई में ग्रीन एकर नामक प्रॉ़पर्टी में रहते हैं जहां पहले बोनी कपूर रहा करते थे. प्रभु कई सारे डांसिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. जिसमें से भरतनाट्यम के अलावा उन्हें वेस्टर्न स्टाइल्स में भी पारंगत हासिल है.वह दो बार बेस्ट कोरियोग्राफर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड और एक बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी हासिल कर चुके हैं.

You may also like

इस अभिनेत्री की हॉटनेस ने मचाया ऐसा कोहराम की लगाने पड़े 200 बाउंसर्स, जाने क्या है मामला।

बॉलीवुड स्टार हो या फिर टोलीवूड स्टार हर