एस्सार आयल लिमिटेड जल्द बदलेगी अपना नाम

- in कारोबार

रूसी पेट्रोलियम कंपनी रोसनेफ्ट के मालिकाना हक़ वाली एस्सार आयल लिमिटेड अब अपना नाम बदलेगी . अब उसने अपनी कॉरपोरेट पहचान बदलकर नायरा एनर्जी लिमिटेड करने का फैसला किया है. यह जानकारी खुद कम्पनी ने दी. बता दें कि रोसनेफ्ट और उसके भागीदारों ने गत वर्ष अगस्त में 12.9 अरब डॉलर के सौदे में एस्सार आयल का अधिग्रहण किया था.

आपको बता दें कि एस्सार आयल ने अपनी कॉरपोरेट पहचान को बदलकर नायरा एनर्जी लिमिटेड करने के लिए स्वीकृति मांगी है. यह कंपनी को नया ब्रांड और पहचान बनाने की रणनीति के तहत है. अभी रोसनेफ्ट के पास कंपनी की 49.13 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि ट्रैफिगुरा और रूस की यूसीपी इन्वेस्टमेंट समूह के पास 49.13 प्रतिशत हिस्सेदारी है..हालाँकि नए नाम से व्यवसाय करने में थोड़े दिनों तक पहचान का संकट बना रहेगा.लेकिन धीरे -धीरे यह नया नाम नायरा एनर्जी भी लोगों के जुबां पर चढ़ जाएगा.

फीकी पड़ी सोने-चांदी की चमक

गौरतलब है कि एस्सार आयल गुजरात के वाडिनार में वार्षिक दो करोड़ टन की रिफाइनरी का परिचालन करती है.इसके 4,473 पेट्रोल पंप हैं. नई मालिक कंपनी ने पेट्रोल पंप नेटवर्क को 6,000 आउटलेट्स तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. सबसे तेजी से बढ़ते ऊर्जा बाजार में यह कम्पनी अपने लक्ष्य को पा लेगी ऐसा विश्वास है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

5 राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक में पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर होगा ये बड़ा ऐलान

 पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आम आदमी को