EPFO का बड़ा फैसला, PF पर अब दो किस्तों में आएगा पैसा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने आज बड़ा फैसला लिया है। जहां PF पर अब एकसाथ ब्याज नहीं मिलेगा, दो किस्तों में पैसा आएगा। EPFO की बैठक में वित्त वर्ष 2019-20 के ब्याज पर फैसला लिया गया है। कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) पर वर्ष 2019-20 के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज तय किया है। लेकिन फिलहाल, EPFO की तरफ से सिर्फ 8.15% ब्याज दिया जाएगा। बाकी का 0.35 फीसदी ब्याज दिसंबर महीने में दिया जाएगा।
ये भी पढ़ें- यूपी में पूरी तरह से लॉकडाउन खत्म, रविवार को भी खुलेंगे बाजार
कोरोना महामारी ने EPF के अंशधारकों के भुगतान को भी प्रभावित किया है। EPFO के केंद्रीय बोर्ड ने बुधवार को 2019-20 के ब्याज को दो किस्तों में देने का फैसला किया है। ईपीएफओ ने अपने बोर्ड सदस्यों को कहा कि महामारी की वजह से निवेश की कमाई पर असर पड़ा है। इसे ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है कि अंशधारकों के खाते में पहली बार ब्याज का 8.15 फीसदी जमा किया जाएगा और बाकी 0.35 फीसदी दिसंबर में क्रेडिट किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद आया सुशांत की बहन का रिएक्शन
ईपीएफओ के केंद्रीय बोर्ड के ट्रस्टी वीरजेश उपाध्याय ने कहा कि वित्त वर्ष 2020 के लिए 8.5 फीसदी के ब्याज को बदला नहीं जा सकता लेकिन मौजूदा हालात और खराब मार्केट को देखते हुए दो किस्तों में ब्याज देन का नया फॉर्मूला निकाला गया है।
The post EPFO का बड़ा फैसला, PF पर अब दो किस्तों में आएगा पैसा appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Loading...
loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...