छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

छत्तीसगढ़ सेट 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मण्डल (CGPEB) ने राज्य में स्थित राज्य विश्वविद्यालयों और सम्बद्ध महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए योग्यता निर्धारित करने हेतु आयोजित की जाने वाली छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा (CG SET) 2024 में सम्मिलित होने के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।

CGPEB या CGVYAPAM ने CG SET 2024 के लिए प्रवेश पत्र 15 जुलाई को जारी किए। इसके साथ ही मण्डल ने एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, vyapamonline.cgstate.gov.in पर एक्टिव भी कर दिया है। इस लिंक के माध्यम से उम्मीदवार प्रवेश पत्र को परीक्षा की तिथि तक डाउनलोड कर सकेंगे।

CG SET Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड, ये रहा लिंक

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण किया है, वे इसमें सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु आधिकारिक वेबसाइट, vyapamonline.cgstate.gov.in या vyapamaar.cgstate.gov.in या cgstate.gov.in पर विजिट करें। फिर उम्मीदवारों को CGSET एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड की डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को चाहिए कि वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैसे – नाम, माता-पिता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लें। यदि कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए CGPEB से हेल्पलाइन के माध्यम से तुरंत संपर्क करें।

रविवार, 21 जुलाई को है टेस्ट

बता दें कि CGPEB ने छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा का आयोजन 21 जुलाई को किए जाने की घोषणा की है। परीक्षा 3-3 घंटों की दो पालियों में आयोजित की जाएगी। ये पालियां सुबह 9.30 बजे और दोपहर 2 बजे से शुरू होंगी।

Back to top button