इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब पर मैनचेस्टर सिटी ने जमाया अपना कब्जा

- in खेल

मैनचेस्टर सिटी के कप्तान विसेंट कोम्पानी को रविवार को आखिरकार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की चमचमाती ट्रॉफी को चूमने का मौका मिल ही गया। इतिहाद स्टेडियम में 36वें दौर के मुकाबले में सिटी (94) ने हडर्सफील्ड टाउन (36) के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला और वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड (77) से 17 अंक की बढ़त पर जा पहुंचा।

गार्डियोला की गाथा

बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख के साथ जर्मनी और स्पेन में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ने के बाद सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने इंग्लिश फुटबॉल में भी अपने अनुभव की मिसाल पेश की। पेप की देख-रेख में सिटी ने पहली बार का खिताब अपने नाम किया है। ऐतिहासिक इतिहाद स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी के दर्शक सफेद और आसमानी रंग के झंडे के साथ अपनी टीम का हौसला बढ़ाते नजर आए। सिटी के चैंपियन बनने के साथ ही उसके कई समर्थक मैदान में उतर आए जिन्हें बड़ी मशक्कत के बाद मैदान से बाहर किया गया।

सिटी की इस खिताबी जीत ने 1967-68 में इंग्लिश चैंपियनशिप की उस खिताबी जीत की यादें ताजा करा दीं जब उसे कोलिन बेल, फ्रांसिस ली और माइक सुमर्बी जैसे दिग्गजों ने चैंपियन बनाया था। सिटी ने 1936-37 में पहली बार इंग्लिश चैंपियनशिप का खिताब जीता था। वहीं 1992 में इंग्लिश प्रीमियर लीग की शुरुआत होने के बाद सिटी ने 2011-12 और 2013-14 में खिताब पर कब्जा जमाया और फिर तीसरी बार मौजूदा सत्र में ट्रॉफी को हथियाया।

‘पठानी कैच’ पर इरफान ने भाई से पूछा ये खास सवाल

कुल मिलाकर सिटी को पिछले सात सत्र में से तीसरी बार ट्रॉफी को चूमने का अवसर मिला। बेशक मुकाबला गोलरहित ड्रॉ के साथ समाप्त हुआ, लेकिन हडर्सफील्ड ने दिल जीत लिया। नीचे से पांचवें नंबर की टीम होने के बावजूद डेविड वाग्नेर की टीम ने सिटी का जमकर मुकाबला किया और एक अहम अंक जुटाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

GOOGLE सर्च में नंबर 1 बना, क्रिकेट इतिहास का ये सबसे अजब-गजब रनआउट: विडियो

नई दिल्ली : क्रिकेट में रन आउट होना सबसे