इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने कंगारू टीम के खिलाफ शतकीय खेली पारी..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने के ठीक बाद इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मैच में यानी एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान ने कंगारू टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेली। मलान की इस इनिंग के दम पर इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 287 रन का स्कोर बनाया।

डेविड मलान का शतक

डेविड मलान ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 128 गेंदों पर 4 छक्के व 12 चौकों की मदद से 134 रन की पारी खेली। मलान के अलावा कप्तान जोस बटलर समेत टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर करने में कामयाब नहीं हो पाए। 35 साल के डेविड मलान का ये वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का दूसरा शतक रहा जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में ये उनका पहला शतक था।

वहीं आस्ट्रेलियाई धरती पर भी मलान का ये पहला वनडे शतक रहा। मलान ने इसी साल नीदरलैंड के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक लगाया था और 125 रन की पारी खेली थी। मलान के अब तक के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 10 मैचों में 64.71 की शानदार औसत के साथ 453 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक भी शामिल है। यही नहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली पारी उनके वनडे करियर की बेस्ट पारी भी साबित हुई। 

वहीं इस मैच में इंग्लैंड के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो जेसन राय ने 6 रन, फिलिप साल्ट ने 14 रन, जेम्स विंस ने 5 रन, सैम बिलिंग्स ने 17 रन, कप्तान जोस बटलर ने 29 रन, लियाम डाउसन ने 11 रन, क्रिस जार्डन ने 14 रन, डेविड विले ने 34 रन (नाबाद), ल्यूक वुड ने 10 रन तो वहीं ओली स्टोन बिना खाता खोले नाबाद रहे। वहीं आस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान पैट कमिंस व एजम जंपा ने तीन-तीन जबकि मिचेल स्टार्क व माइकल स्टाइनिस ने एक-एक सफलता हासिल की। 

Back to top button