एमएस धोनी की बेटी जीवा को लियोनल मेसी से मिला यर खास तोहफा, जानें क्या

लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम फीफा वर्ल्ड कप 2022 चैंपियन बनने में कामयाब रही। अर्जेंटीना को पहले मुकबाले में सऊदी अरब के हाथों बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा था लेकिन मेसी के इरादे डिगे नहीं। अर्जेंटीना ने रोमांचक फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त दी। वर्ल्ड चैंपियन मेसी लगातार सुर्खियों में हैं और उनकी दुनियाभर में चर्चा हो रही है। मेसी के प्रशंसक भारत में भी बड़ी तादाद हैं, जिसमें एमएस धोनी की बेटी जीवा भी शामिल हैं।

जीवा के लिए मेसी ने एक खास तोहफा भेजा है। उन्होंने अपने ऑटोग्राफ वाली अर्जेंटीना की जर्सी जीवा को गिफ्ट में दी है। उन्होंने ऑटोग्राफ के साथ लिखा, ‘Para Ziva जिसका मतलब है जीवा के लिए।’ जीवा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी तस्वीरें शेयर की गई हैं, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ कैप्शन लिखा गया, ‘जैसे पिता, वैसी बेटी!’ हैशटैग कॉमन लव।’

मेसी से गिफ्ट मिलने के बाद जीवा की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एक तस्वीर में जीवा अपने गालों पर हाथ रखकर मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं जबकि दूसरी फोटो में वह मेसी का ऑटोग्राफ दिखा रही हैं। जीवा ही नहीं पूर्व भातीय कप्तान धोनी भी फुटबॉल के प्रशंसक हैं। क्रिकेटर बनने से पहले धोनी बचपन में फुटबॉल खेला करते थे। उन्हें गोलकीपिंग करना काफी पसंद था। 

गौरतलब है कि मेसी ने कतर में खेले गए फुटबॉल वर्ल्ड में अपना जबरदस्त जलवा बिखेरा। उन्होंने टूर्नामेंट में कुल सात गोल किए, जिसमें से दो गोल फाइनल में दागे। उन्होंने गोल्डल बॉल हासिल की। मेसी ने 36 साल बाद अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाई है। अर्जेंटीना ने इससे पहले 1986 में खिताब जीता था।

Back to top button