इमली फेम एक्टर फहमान खान ने एक इंटरव्यू में अपने साथ हुए कास्टिंग काउच के एक्सपीरियंस को किया शेयर

सीरियल इमली से घर-घर में पॉपुलर हो चुके फहमान खान ने अपनी लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे किस्से शेयर किए, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। साथ ही एक्टर ने बताया कि शोहरत ने अब तक उनका दिमाग खराब नहीं किया है। क्योंकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए फहमान ने काफी मेहनत की है।

फहमान खान का छलका दर्द

साल 2014 में मुंबई आए फहमान को पहला सीरियल मिला। इस शो के लिए 8 महीने का वेटिंग पीरियड था और उन्होंने 17 लोगों के साथ एक टू बीएचके फ्लैट शेयर करना पड़ा था। एचटी को उन्होंने बताया कि उस वक्त चीनी भी अलमारी में लॉक करके रखनी पड़ती थी।” इतने दिनों इंतजार करने के बाद फहमान को उनके प्रोजक्ट से निकाल दिया गया। एक्टर ने कहा- “ये उस वक्त का सबसे डिप्रेसिंग टाइम था। ऐसा लगने लगा था कि मैं इतना बुरा हूं कि लोग मुझे अपने शो में लेना नहीं चहते हैं।”

खराब हो गई थी मानसिक हालत 

फहमान ने आगे कहा कि मैं उस वक्त किसी से बात नहीं करता था, मेरी मानसिक हालत भी ठीक नहीं थी और सीरियल्स के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया था। तभी मुझे एक और सीरियल ऑफर हुआ और मेरी किस्मत बदल गई। “मैंने सोचा कि मुझे अब लीड रोल करना चाहिए। मैंने अपना बजट भी बढ़ा दिया। (लेकिन) मुझे टीवी के नियम समझ में नहीं आए। उसके बाद मैंने आठ महीने तक काम नहीं किया। लोग मुझे फोन करते रहे और मैं मना करता रहा। फिर शो में मेरे कैरेक्टर का अंत हो गया।  एक बार फिर मुझे काम मिलना बंद हो गया।

कास्टिंग काउच का हुए थे शिकार

अपने करियर की शुरुआत में फहमान एक कास्टिंग डायरेक्टर से मिले जो लोकप्रिय अभिनेताओं के नाम ले रहे थे और काम पाने के लिए बता रहा था कि उन्हें क्या करना पड़ा (कास्टिंग काउच की ओर इशारा करते हुए)। “मैं समझ गया कि वह क्या चाहता था। तो मैंने उनसे अंत में पूछा, ‘मुझे स्पष्ट रूप से बताओ कि तुम क्या चाहते हो’। उसने मुझे बताया और मैंने कहा, ‘ठीक है, धन्यवाद। मैं आपका सम्मान करता हूं और सम्मान करता हूं कि आप इतने स्पष्ट हैं लेकिन मैं उस तरह का व्यक्ति नहीं हूं। मैं बाहर निकलने लगा और वह व्यक्ति तुरंत पीछे से आया और मुझे पकड़ लिया।”

पुलिस बुलाने की दी धमकी

एक्टर ने बताया उन्होंने मुझे बहुत ही असहज तरीके से गले लगाया। तो मैंने उसे धक्का दिया। तो उसने कहा कि वो पुलिस बला लेगा। फहमान ने उसे कहा कि पुलिस को आने में 15 मिनट लगेंगे, लेकिन अगर उसने दोबारा ऐसा किया मैं तुम्हारा सिर तोड़ दूंगा।

Back to top button