Elon Musk ने इन सेक्टर के लोगों को किया बाहर, पढ़े पूरी खबर

Elon Musk ने पिछले हफ्ते ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया, जो लगभग 3500 है. हाल की एक रिपोर्ट बताती है कि मस्क ने वीकेंड में हजारों और कर्मचारियों को निकाल दिया. ट्विटर ने अभी तक छंटनी के हालिया दौर से संबंधित किसी भी विवरण का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है. प्लेटफॉर्मर केसी न्यूटन के अनुसार और सीएनबीसी द्वारा भी रिपोर्ट किया गया, मस्क ने शनिवार को बड़ी संख्या में कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स को निकाल दिया. छंटनी के दूसरे दौर में कथित तौर पर 4,400 से 5,500 के बीच लोग प्रभावित हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रभावित कर्मचारियों को कोई पूर्व सूचना नहीं मिली और उन्हें अचानक टर्मिनेट कर दिया गया.

इन सेक्टर के लोगों को किया बाहर

ऐसा कहा जाता है कि प्रभावित कर्मचारियों ने पाया कि कंपनी के ईमेल और इंटरनल कंम्यूनिकेशन सिस्टम तक पहुंच खोने के बाद ही उन्हें निकाल दिया गया था. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि छंटनी के लेटेस्ट दौर ने कंटेंट मॉडरेशन, रियल एस्टेट, मार्केटिंग, इंजीनियरिंग और अन्य विभागों में काम करने वाले यूएस-आधारित और ग्लोबल एम्प्लाइज दोनों को प्रभावित किया है.

मैनेजर्स तक को नहीं बताया

रिपोर्ट ने यह भी सजेस्ट दिया कि ट्विटर या मस्क ने इन प्रभावित कर्मचारियों के प्रबंधकों को सूचित भी नहीं किया. मैनेजर्स को तब पता चला जब उनको मेल भेजने के लिए उनका नाम और ईमेल आईडी नहीं मिली.

14 नवंबर होगा आखिरी दिन

यह भी कहा जाता है कि कॉन्ट्रैक्टर्स को बिना सूचना के टर्मिनेशन का एक ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें कहा गया था कि नौकरी में कटौती इसकी ‘रिप्रारिटाइजेशन और सेविंग एक्सरसाइज’ का हिस्सा है. उसी ईमेल में यह भी कहा गया है कि 14 नवंबर उनके काम का आखिरी दिन होगा.

एक्शन में एलन मस्क

पिछले कुछ हफ्तों से ट्विटर मुख्यालय में अफरा-तफरी मची हुई है. पिछले हफ्ते मस्क द्वारा 50 फीसदी कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद ट्विटर के कई शीर्ष अधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया है, जिसने पूरे टेक उद्योग को झटका दिया था.

Back to top button