गन्ना समीति का चुनाव आज: मतदान केंद्रों पर उमड़े किसान, कई केंद्रों पर नहीं पड़ा एक भी वोट

सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड के सामान्य निकाय गठन के लिए जोर आजमाइश जारी है। मेरठ जनपद की पांच गन्ना समितियों के डेलीगेट का चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। गन्ना समिति सदस्य चुनाव में अपना वोट डालेंगे। डेलीगेट पद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में से किसी का चुनाव चिह्न शेर तो किसी को घोड़ा और ऊंट मिला है। कुल 32 चुनाव चिह्न आवंटित किए गए हैं।

मेरठ में निर्वाचन अधिकारी का कहना है कि पांच समितियों के 135 गांवों के 270 डेलीगेट पदों के लिए चुनाव होना है। बाकी डेलीगेट निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इनकी विधिवत घोषणा गुरुवार को कर दी जाएगी। सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड की प्रबंध कमेटी गठन के लिए चुनाव चल रहा है। गत 23 सितंबर से सामान्य निकाय गठन हेतु डेलीगेट चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। 

शामली जिले की तीनों गन्ना सहकारी समितियों में आज मतदान हो रहा है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस बल  तैनात किया गया है। जिले में पांच मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। तीनों समितियों पर लगभग 68 हजार मतदाता 936 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगे ।

सहारनपुर में चंद्रौली गांव के बूथ पर पिछले तीन घंटे में नहीं पड़ा एक भी वोट 
बेहट में सहकारी गन्ना विकास समिति बेहट में डेलीगेट के चुनाव के लिए सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। निर्वाचन क्षेत्र कलालहटी-1 बूथ गांव चंद्रौली पर अभी तक एक भी वोट नहीं डाला गया। बाकी बूथों पर मतदान धीरे-धीरे चल रहा है। समिति के 17 गांवों के 30 डेलीगेट पदों के लिए चुनाव हो रहा है। 62 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। कुल 1801 मतदाता है।

सहारनपुर में आज गन्ना डेलीगेट पद के 584 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। जिले की चारों गन्ना समितियाें में 45072 मतदाता 303 पदों के लिए मतदान करेंगे।

मुजफ्फरनगर जिले की नौ गन्ना समितियों में डेलीगेट पद के लिए मतदान शुरू हआ। प्रबंध समिति में अपना अपना प्रतिनिधि भेजने के लिए  गन्ना किसान मतदान कर रहे हैं। युवा किसानों से लेकर बुजुर्गो में भी मतदान को लेकर उत्साह नजर आया।

बागपत में 36545 मतदाता आज 195 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। बागपत में 11 और मलकपुर में 38 गांव के डेलीगेट के लिए मतदान शुरू हुआ। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।

मेरठ की छह गन्ना समीतियों से मोहिद्दीनपुर, मवाना, दाैराला, मेरठ और सकाैती समीति में चुनाव होना है। इसे लिए सुबह से ही मतदान शुरू हो गया। वहीं मलियाना समीति में पर्चे वापसी के बाद सभी 222 पदों पर डेलीगेट निर्वोध डेलीगेट चुने जा चुके हैं। आज होने वाले चुनाव को लेकर किसानों में काफी उत्साह नजर आया।

Back to top button