चुनाव आयोग ने इमरान खान की पार्टी PTI से मांगा विदेशी फंडिंग मामले में जवाब

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने विदेशी फंडिंग मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से जवाब मांगा है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी फंडिंग मामले की सुनवाई के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने पीटीआई को दो सप्ताह का समय दिया है और मामले की सुनवाई 6 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने वकील से पूछे सवाल

पीटीआई के वकील अनवर मंसूर खान के सहायक ईसीपी के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्होंने जवाब और संबंधित दस्तावेज जमा करने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। मुख्य चुनाव आयुक्त ने वकील से पूछा कि यदि मामले में पीटीआई द्वारा पहले ही सभी दस्तावेज जमा किए जा चुके हैं, तो उन्हें और समय की आवश्यकता क्यों है? इस पर उन्होंने कहा कि हमने मामले में पीटीआई से दस्तावेज मांगे हैं, क्योंकि पीटीआई प्रतिबंधित फंडिंग मामले में चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार कई चीजों को समझाने की जरूरत है

छह सदस्यीय जांच दल का किया गया गठन

मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा ने दस्तावेज जमा करने के लिए चार सप्ताह की समयावधि से इनकार करते हुए पीटीआई को दो सप्ताह का समय दिया। इस बीच, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पीटीआई के विदेशी धन मामले की जांच शुरू करने के लिए छह सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, जांच दल का गठन खुफिया एजेंसी ने किया है। सूत्रों ने कहा कि निदेशक आमना बेग जांच दल का नेतृत्व करेंगे।

इमरान खान की पार्टी के खिलाफ आया था फैसला

बता दें कि 2 अगस्त को ईसीपी ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को 34 विदेशी नागरिकों समेत 351 व्यापारियों से नियमों के खिलाफ धन प्राप्त हुआ था। ये विदेशी धन अमेरिका, आस्ट्रेलिया, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने फैसला सुनाया था। जिसमें निसार अहमद दुर्रानी और शाह मुहम्मद जटोई शामिल थे।

Back to top button