चुनाव आयोग ने चार अफसरों को हटाने के बाद अब डीसी शोपियां का किया तबादला

उत्तरी कश्मीर के चार एसएसपी व एसपी स्तर के अधिकारियों को हटाने के दो दिन बाद चुनाव आयोग ने अब शोपियां के उपायुक्त फैजलुल हसीब को भी बदल दिया है। जेकेएएस अधिकारी मोहम्मद शाहिद सलीम डार के नया उपायुक्त बनाया गया है।

आयोग की ओर से बदले गए पुलिस अफसरों के स्थान पर नई जिम्मेदारी सौंप दी गई है। खास बात यह है कि पूरी बदलाव की प्रक्रिया में राज्य प्रशासनिक व पुलिस सेवा के अधिकारियों को तवज्जो दी गई है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से शुक्रवार की देर रात जारी आदेश के अनुसार, शोपियां के उपायुक्त फैजलुल हसीब का तबादला कर उन्हें जम्मू-कश्मीर पर्यटन विकास निगम का निदेशक बनाया गया है। इस पद का अतिरिक्त कार्यभार निदेशक पर्यटन जम्मू के पास था। इसी तरह जम्मू-कश्मीर फोरेंसिक साइंस लैब के निदेशक व जेकेएएस अधिकारी मोहम्मद शाहिद सलीम डार को उपायुक्त की जिम्मेदारी दी गई है। तबादला के बारे में चुनाव आयोग के सचिव बीसी पात्रा को भी सूचना दे दी गई है।

इम्तियाज हुसैन एसएसपी श्रीनगर बने
वहीं, आयोग की ओर से उत्तरी कश्मीर से हटाए गए पुलिस अफसरों के स्थान पर तैनाती के लिए भेजे गए पैनल में चार अफसरों के नामों को मंजूरी दी गई है। इसके अनुसार मोहम्मद जैद- एसएसपी बारामुला, गुलाम जिलानी वानी- एसएसपी कुपवाड़ा, इम्तियाज हुसैन मीर- एसएसपी श्रीनगर और इफरोज अहमद को एसपी हंदवाड़ा बनाया गया है। वहीं गृह विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार आईपीएस अधिकारी गुरिंदरपाल सिंह को निदेशक पुलिस टेलिक्युनिकेशन, शौबित सक्सेना एसएसपी सीआईडी मुख्यालय, दाऊद अयूब को एसएसपी सीआईडी मुख्यालय भेजा गया है।

अनंतनाग : सियासी गतिविधियों में शामिल होने पर 5 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर अनंतनाग प्रशासन ने पांच सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। सभी पर राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं। जिला प्रशासन ने दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। दो का वेतन अगले आदेश तक रोक दिया है। एक अन्य कर्मचारी के खिलाफ निलंबन की सिफारिश की है। जिला चुनाव अधिकारी ने सभी सरकारी कर्मचारियों को राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहने की सख्त चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए। 

Back to top button