निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधिमंडल बिहार में लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा हेतु पहुंचा पटना

पटनाः लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार चुनाव के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार की शाम पटना पहुंचा।

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि सीईसी के साथ चुनाव आयुक्त अरुण गोयल और धर्मेंद्र शर्मा के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी हैं, जो अगले कुछ दिनों तक यहां डेरा डालेंगे। निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से आने के तुरंत बाद एक बैठक की, जिसमें बिहार पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने भाग लिया। निर्वाचन आयोग का प्रतिनिधिमंडल की मंगलवार को पंजीकृत राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत होने वाली है। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल प्रमंडलीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगा।

निर्वाचन आयोग के इस प्रतिनिधिमंडल की बिहार की यात्रा बुधवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी सहित कई शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद समाप्त होगी।

Back to top button