पंजाब के कपूरथला-खोजेवाल के चर्च पर हुई ईडी की छापेमारी, पढ़े पूरी खबर

जिले के गांव खोजेवाल स्थित मुख्य चर्च पर मंगलवार सुबह ईडी की टीम द्वारा दंबिश दी गई है। दर्जनों ईडी के अधिकारियों द्वारा चर्चों के कागजों को खंगाला जा रहा है। इसके मद्देनजर किसी को ना तो चर्च के अंदर जाने की इजाजत है और ना ही किसी को बाहर जाने दिया जा रहा है। ईडी की टीम के साथ स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ के जवान भी है, जिनकी तरफ से चर्च के आस पास किसी को फटकने नही दिया जा रहा है।

हालंकि इस छापेमारी की कोई भी अधिकारी पुष्टी नही कर रहा है और ना ही यह मालूम हुआ है कि टीम में कितने अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। सूत्रों का कहना है कि ईडी द्वारा चर्च के अलावा मुख्य पास्टर के घर व अन्य ठिकाने पर भी सर्च की जा रहा है।

इसके अलावा अमृतसर व जालंधर के कुछ चर्चों पर भी ईडी की कारवाई होने की सूचना है। उल्लेखनीय है कि ओपन डोर चर्चे खोजेवाल दोआबे का सबसे प्रमुख्य चर्च माना जाता है, यहा पर पंजाब भर से श्रद्धांलु नत्मस्तक होने आते है। इस चर्च में हर वीरवार और रविवार को प्राथना होती है, जिसमें हजारों प्रभू प्रेमी शामिल होते है।

अमृतसर के छेहरटा क्षेत्र कोट खालसा इलाके में ईडी ने चर्च प्रोफेट के प्रधान अवतार सिंह के घर में दबिश दी है। अवतार सिंह उर्फ बिट्टू चर्च टीचर तैनात हैं। उनकी पत्नी नूरानी गुरु नानक देव अस्पताल से बतौर स्टाफ नर्स रिटायर्ड हो चुकी है और एक बेटा विदेश में बैठा है। पता चला है ईडी की टीम डेढ़ घंटे से उनके घर पर जांच कर रही है। ईडी की टीम ने संपत्ति और कुछ चर्च के दस्तावेज मांगे हैं।

Back to top button