आर्थिक तंगी का कारण बन सकती हैं आपस में शेयर की गई ये चीजें

शेयर करना एक अच्छी आदत है और बचपन से ही हमें चीजों को बांटना सिखाया जाता है. साथ ही यह भी कहा जाता है कि मिल बांटकर चीजों का उपयोग करने से आपसी प्रेम और लगाव बढ़ता है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को बांटने से मनुष्य को केवल नुकसान झेलना पड़ता है. कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें बांटने की वजह से आपको आर्थिक संकट, पारिवारिक कलह या बिमारियों का सामना करना पड़ सकता है. .आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में जो कभी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए.

जूते-चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी किसी के साथ जूते शेयर नहीं करने चाहिए क्योंकि जूते-चप्पल शेयर मांगकर नहीं पहनने चाहिए. वास्तु के अनुसार शनि का वास मनुष्य के पैरों में होता है और यदि किसी के जूते पहनते हैं तो शनि का प्रकोप हमारे ऊपर आ जाता है

दूसरों की घड़ी

वास्तु शास्त्र के मुताबिक दूसरों की घड़ी मांगकर पहनना भी अशुभ होता है क्योंकि घड़ी का सीधा संबंध समय से होता है. घड़ी केवल समय ही नहीं बल्कि अच्छा-बुरा वक्त भी बताती है और अगर आप किसी से घड़ी मांगकर पहनते हैं तो उसका बुरा वक्त आपके जीवन पर प्रभाव डालता है

न पहनें अंगूठी

वैसे तो आमतौर पर लोग अंगूठी किसी के साथ शेयर नहीं करते. लेकिन किसी पार्टी या फंक्शन में जाते समय अगर आप किसी की अंगूठी मांगकर पहनते हैं तो वह आपके जीवन में विपरित प्रभाव डाल सकती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अंगूठी शेयर करना अशुभ होता है.

पेन न करें शेयर

आमतोर पर बैंक में या किसी कार्यालय में दूसरों का पेन मांगकर काम करते हैं और उसे वापस करना भूल जाते हैं. वास्तु के अनुसार यह गलत है क्योंकि पेन से किसी व्यक्ति की किस्मत जुड़ी होती है और अगर उस पर कोई मुसीबत चल रही है तो वह आप पर आ सकती है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. India.Com इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button