ECC के छात्र लास्ट सेमेस्‍टर की ऑनलाइन एग्जाम में ऐसे हो सकेंगे शामिल, परीक्षा कार्यक्रम घोषित

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) की तर्ज पर इविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) में भी परीक्षाएं संपन्‍न होंगी। यहां भी परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। इविंग क्रिश्चियन कॉलेज (ईसीसी) ने भी स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है। इसके तहत परीक्षाएं 14 सितंबर से 17 अक्टूबर तक होंगी। वहीं सात अक्टूबर को अनिवार्य विषय स्किल इन्हांसमेंट कोर्स (एसईसी) की परीक्षा आयोजित की जाएगी। जल्द ही परास्नातक अंतिम सेमेस्टर का भी परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।
बोले, ईसीसी के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एएस मोजिव

Loading...

ईसीसी के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एएस मोजिव ने बताया कि यह निर्णय परीक्षा समिति की बैठक में रजिस्ट्रार डॉ. एसबी सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. एडीएम डेविड और सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ. जस्टिन मसीह के साथ चर्चा के बाद सर्वसम्मति से लिया गया। उन्होंने बताया कि परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। इसके लिए परीक्षार्थयों को चार घंटे का वक्त दिया जाएगा। वह सुबह नौ बजे से अपराह्न एक बजे तक परीक्षा दे सकेंगे। इस अवधि में प्रश्नपत्र डाउनलोड कर सवालों का जवाब देकर उत्तरपुस्तिका अपलोड करना होगा।
परीक्षा में इस तरह ले सकेंगे हिस्सा
परीक्षार्थियों को सबसे पहले कॉलेज की वेबसाइट पर क्लिक करना होगा। यहां से वह अपने पाठ्यक्रम का चयन कर प्रश्नपत्र डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षार्थियों को ए-4 साइज के पेज पर सभी सवालों का जवाब काले अथवा नीले पेन से देना होगा। इसके लिए उन्हेंं प्रत्येक पेज पर अपने कक्षा, विषय, पेपर, अनुक्रमांक और इनरोलमेंट नंबर दर्ज करना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को प्रत्येक पेज पर पेज नंबर भी लिखना होगा। सबसे पहले पेज में कुल पेजों की संख्या भी लिखनी होगी। यदि किसी ने 30 पेज पर सवालों का जवाब दिया है तो उसे पहले पेज से लेकर आखिरी पेज तक प्रत्येक पेजों की संख्या लिखनी होगी। इसके बाद उत्तर पुस्तिका की फोटो स्कैन करके पेजों को पीडीएफ में बदलकर अपलोड करना होगा।
 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...