JIO: पहले साल में कमाया 723 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा

- in कारोबार

आज रिलायंस जियो ने अपने वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही के नतीजों का एलान कर दिया है. रिलायंस जियो को 510 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ जो तीसरी तिमाही के मुकाबले करीब सवा फीसदी ज्यादा है. रिलायंस जियो का कुल कारोबार 8 हजार चार सौ करोड़ रुपये से ज्यादा का रहा जो तीसरी तिमाही के मुकाबले 3.6 फीसदी ज्यादा है. रिलायंस जियो ने अपने परिचालन के पहले पूर्ण कारोबारी साल के दौरान करीब सवा सात सौ करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया.

रिलायंस जियो के नतीजों की खास बातें

कमर्शियल ऑपरेशन के पहले वर्ष में ही जियो ने मुनाफा कमाकर दिखाया है और इसको 723 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ है. टेलीकॉम कंपनियों की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच जियो का शानदार प्रदर्शन देखा गया है. जियो दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ रहा डिजिटल सर्विसेज प्लेटफार्म है और जियो के डिजिटल ऑफरिंग पर ग्राहकों का भरोसा बढ़ा है.

जियो ने 31 मार्च 2018 तक 18 करोड़ 66 लाख से अधिक ग्राहक जोड़े

चौथी तिमाही में 506 करोड़ जीबी के रिकॉर्ड स्तर पर रही डेटा खपत

पिछली तिमाही के मुकाबले डेटा की खपत में 17.4 फीसदी की बढ़ोतरी

चौथी तिमाही का जियो स्टेंडअलोन शुद्ध लाभ 510 करोड़ रहा

जियो का स्टेंडअलोन रेवेन्यू पिछली तिमाही के मुकाबले 3.6 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 7,128 करोड़ रुपये रहा

जियो का स्टेंडअलोन एबिटा पिछली तिमाही के मुकाबले 2.5 फीसदी बढ़ कर 2694 करोड़ रु रहा

जीएसटी, नोटबंदी: 18 लाख और लोग इनकम टैक्स के दायरे में…

एबिटा मार्जिन 37.8 फीसदी रही

चौथी तिमाही में औसत रेवेन्यू प्रति ग्राहक (ARPU) 137.1 रुपये प्रतिमाह रहा

चौथी तिमाही में कुल वॉयस ट्रैफिक 37,218 करोड़ मिनट रहा

रिलायंस इंड्स्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस और जियो के नतीजों पर खुशी प्रकट की है. उनके मुताबिक ‘इस समय पूरी दुनिया सामाजिक, मोबाइल और डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रही है. मुझे खुशी है कि जियो के आने के बाद भारत इस क्रांति में एक अग्रणी देश बन कर उभरा है. जियो में काम करने वाले हर व्यक्ति को आज गर्व है कि वो अपने देश की डिजिटल शक्ल को बदलने में मदद कर रहा है और साथ ही देश के नागरिकों को डिजिटली सशक्त बनाने में अहम भूमिका निभा रहा है. जियो ने हर भारतीय के हाथ में डेटा की ताकत दी है जिससे वह अपने सपने पूरे कर सके. साथ ही देश को डिजिटल दुनिया के शिखर पर ले जा सके.

प्रतिस्पर्धी बाजार के बावजूद जियो ने बेहतरीन वित्तीय नतीज़े दिखाए हैं. जिससे यह स्पष्ट है कि जियो का बिजनेस मॉडल दमदार है और यह ग्राहकों और सहयोगियों को सबसे ज्यादा वैल्यू देने में समर्थ है. जियो ने लगातार शानदार वित्तीय नतीजे दिखाए हैं और वह भविष्य में भी इस दमदार प्रदर्शन को जारी रखने की ताकत रखता है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

छोटे व्‍यापारियों की दूर होंगी मुश्किलें, GST काउंसिल ने रिटर्न फॉर्म पर लिया यह फैसला

नई दिल्‍ली: व्‍यापारियों के लिए अच्‍छी खबर है. जीएसटी (GST)