इस वजह से महिला प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और फडणवीस ने की मुलाकात…

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक नितेश राणे ने एक महिला प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने की मांग की है।

राणे ने कहा, “लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून की मांग के लिए संगठनों द्वारा बहुत सारे मोर्चा निकाले जा रहे हैं। महिला प्रतिनिधिमंडल के साथ हमने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस से कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश की तरह धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने का अनुरोध किया है।”

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों ही मांगों को लेकर बहुत सकारात्मक थे। उन्होंने आश्वासन दिया है कि आने वाले महीनों में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाया जाएगा।”

फडणवीस ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि राज्य सरकार जबरन धर्मांतरण के खिलाफ विभिन्न राज्यों में बने कानूनों का अध्ययन करेगी। फडणवीस ने ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून के बारे में पूछे गए सवालों पर कहा था, ‘हमने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन हम इस संबंध में विभिन्न राज्यों द्वारा बनाए गए कानूनों का अध्ययन करेंगे।’

Back to top button