इन 5 बुरी आदतों के कारण हमसे नाराज हो जाती हैं माता लक्ष्मी

धन की लालसा हर किसी में होती है और इसे पाने के लिए इंसान दिन रात तमाम तरह की कोशिशे करता है। इसके बावजूद कई बार उसे काम में उसे असफलता नहीं मिल पाती है। इसका कारण माता लक्ष्मी का रूठ जाना होता है।तो आइये जानते हैं कि वह कौन से गलत काम हैं जिनको करने से धन की देवी लक्ष्मी जी व्यक्ति से दूर हो जाती हैं।

शास्त्रों में बताया गया है क्रोध करने से व्यक्ति को नर्क की प्राप्ति होती है। अक्सर हम छोटी-मोटी चीजों को लेकर क्रोधित हो जाते हैं जिसके कारण हम कई लोगों को अपशब्द और गाली दे देते हैं। घर में कलेश का माहौल बने रहने से, धन की देवी लक्ष्मी जी उस व्यक्ति और घर से दूर हो जाती हैं। 
 
जो व्यक्ति साधु-संतों और शास्त्रों का अपमान करता है तो उसको जीवन में हमेशा नुकसान ही उठना पड़ता है ऐसे व्यक्ति से माता लक्ष्मी हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।
जिन लोगों की आदत सूर्योदय के बाद उठने और सूर्यास्त के समय सोने की होती है उनसे धन की देवी लक्ष्मी रूठ जाती है। शास्त्रों में ऐसे लोगों के बारे में कहा  गया है ऐसे लोग राक्षस प्रवृति के होते हैं। अक्सर इस तरह के लोग किसी ना किसी बीमारी से परेशान रहते हैं।
 

जो व्यक्ति हमेशा गंदे कपड़े पहनता हो और अपने घर में गंदगी रखता है ऐसे व्यक्ति पर धन की देवी माता लक्ष्मी की कृपा कभी भी नहीं होती है।
 

सुबह और शाम को अगर घर में दीया ना जलाया जाए, तो माता लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है और इस तरह के घर को एवं व्यक्ति का त्याग कर देती हैं।
Back to top button