बेटियों की परवरिश में बेबस हुआ पिता, इस कारण कर डाला सात महीने के बेटे का सौदा

- in बिहार, राज्य

किशनगंज। गरीबी की मार झेल रहे माता-पिता की यह दिल को झकझेार देने वाली घटना है। शहर से सटे बंगाल के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के चोथरागच्छ गांव निवासी मो. सोनू ने दो बेटियों की परवरिश के लिए सात महीने के बेटे का सौदा कर डाला। जब इस मामले की जानकारी स्वयंसेवी संस्था के सदस्यों को मिली तो उनलोगों ने मामले में हस्तक्षेप कर इस प्रकरण को सुलझाया। बेटियों की परवरिश में बेबस हुआ पिता, इस कारण कर डाला सात महीने के बेटे का सौदा

जानकारी के अनुसार मो. सोनू की शादी पांच वर्ष पूर्व रहीमा खातून के साथ हुई थी। उन्हें दो बेटियां हैं। सात माह पूर्व तीसरी संतान को जन्म देने के बाद रहीमा की मौत हो गई। इसके बाद सोनू बेअे-बेटियों की परवरिश को लेकर परेशान रहने लगा।

पत्नी की मौत के बाद पेशे से दैनिक मजदूर सोनू के लिए तीन बच्चों का भरण-पोषण करना कठिन हो गया था। आखिरकार पिता ने घर की माली हालत को देखकर अपने सात माह के बेटे को बेचने का फैसला कर लिया। उसने आदलगच्छ निवासी एक दंपती से अपने बच्चे का सौदा महज 50 हजार में कर लिया।

शनिवार को वह बच्चे को लेकर आदलगच्छ गांव पहुंचा। इस बीच एक स्वयंसेवी संस्था के सदस्यों को इस घटना की जानकारी मिल गई। उन्‍होंने सोनू को समझा-बुझाकर उसे बच्चे की परवरिश करने के लिए राजी कराया।

You may also like

यूपी: बहराइच में अब तक 70 से अधिक बच्चों की मौत, देखने पहुंचे डॉ. कफील खान अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के बहराइच में संक्रमण के साथ