तेजी से कम वजन करने के लिए इन दो चीजो को कॉफी में मिला कर पिए…

आजकल हर कोई स्लिम फिट रहना चाहता है। इसके लिए हेल्दी डाइट और ड्रिंक को लोग फॉलो करते हैं। एक्सरसाइज के साथ कुछ खास वेट लॉस ड्रिंक को पीने से वजन तेजी से कम होता है। लेकिन दिन की शुरूआत आप अगर कॉफी के साथ करते हैं और इसे नहीं छोड़ पा रहें तो परेशान ना हो। अब कॉफी पीकर भी वजन कम किया जा सकता है। कॉफी में कुछ चीजों को मिलाकर वेट लॉस ड्रिंक तैयार किया जा सकता है। ये ड्रिंक आपकी कॉफी की आदत के लिए भी अच्छा है और वजन को कम करने के लिए अलग से वेट लॉस ड्रिंक पीने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानें कॉफी में किन चीजों को मिलाकर पीने से वजन कंट्रोल करने में मदद मिलेगी।

सिनेमन कॉफी
सिनेमन मतलब दालचीनी, वजन कम करने के इस मसाले को इस्तेमाल किया जा सकता है। एक कप ब्लैक कॉफी में एक चुटकी दालचीनी पाउडर डालकर पीने से इस ड्रिंक के फायदे बढ़ जाते हैं। कॉफी में मिलने वाली कैफीन की मात्रा और दालचीनी के एंटीऑक्सीडेंट मिलकर वेट लूज करने के प्रोसेस को बढ़ा देते हैं। इस ड्रिंक की मदद से मेटाबॉलिक रेट अच्छा होता है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए बस ब्लैक कॉफी में एक चौथाई चम्मच दालचीनी पाउडर और शहद डालें। 

लेमन जूस कॉफी
नींबू के रस में विटामिन सी की ढेर सारी मात्रा होती है। कैफीन के साथ मिलकर विटामिन सी मेटाबॉलिज्म सिस्टम को ठीक करता है। जिससे फैट बर्निंग हॉर्मोंस एक्टीवेट हो जाते हैं। इस ड्रिंक को बनाने के लिए बस एक कप ब्लैक कॉफी में थोड़ी सी दालचीनी और साथ में आधा चम्मच नींबू का रस मिला लें। 

ब्लैक कॉफी 
अगर आप दूध के साथ कॉफी को मिलाकर पीते हैं तो ब्लैक कॉफी को पिएं। ये ड्रिंक भी वेट लॉस करने में मदद करती है। उबलते पानी में एक चम्मच कॉफी डालकर उबाल लें। रोजाना एक कप ब्लैक कॉफी पीने से इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही मेटाबॉलिज्म सिस्टम को भी ठीक रखने में मदद करता है। 

Back to top button