मैकडॉनल्ड्स में फ्रेंच फ्राइज बनाते दिखे Donald Trump, खुद ही सर्व क‍िया ऑर्डर

अमेरिका में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख (US president election 2024) पास आ रही है, वैसै-वैसे चुनावी तरकीबे भी अपनाई जा रही है। इस कड़ी में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने फिलाडेल्फिया में अलग तरीके से चुनाव प्रचार किया।

बता दें कि अमेरिका में बीते रविवार को रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अचानक फिलाडेल्फिया के मैकडॉनल्ड्स फ्रैंचाइज पहुंचे, जबकि उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अटलांटा में पूजा-अर्चना में भाग लिया, ताकि समर्थन जुटाया जा सके।

मैकडॉनल्ड्स में ट्रंप ने समर्थकों को खिलाई फ्राइज

उन्‍होंने अपनी सफेद शर्ट और लाल टाई के ऊपर एक काले और पीले रंग का एप्रन पहना हुआ था और वह आलू को फ्राई कर रहे थे। इसके बाद ट्रम्प को फिलाडेल्फिया के बाहर मैकडॉनल्ड्स फ्रैंचाइज़ी की ड्राइव-थ्रू विंडो से अपने कुछ समर्थकों को फ्राइज देते हुए भी देखा गया।

इस मौके पर ट्रंप ने कहा, मुझे यह काम पसंद है। मुझे यहाँ बहुत मजा आ रहा है। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, मैं हमेशा मैकडॉनल्ड्स में काम करना चाहता था।

मैंने हैरिस से 15 मिनट ज्यादा किया काम- ट्रंप

फ्राइज बनाते हुए डोनाव्ड ट्रंप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि वे मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारियों से बातचीत करने के साथ-साथ फ्राइज भी बना रहे हैं। इसके बाद उन्होंने रेस्तरां के ड्राइव-थ्रू में लोगों को खाना भी परोसा। इस दौरान उन्होंने एक परिवार से बातचीत भी की और उनसे कहा कि इसके लिए आपको पेमेंट करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसका भुगतान ट्रंप खुद करेंगे।

उन्होंने कहा, यहां भीड़ को देखें। वे बहुत खुश हैं क्योंकि उनके पास उम्मीद है। उन्हें उम्मीद की जरूरत है। मैंने अब कमला से 15 मिनट ज्यादा काम किया है। पिछले महीने इंडियाना, पेनसिल्वेनिया में एक अभियान कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प ने हैरिस की पिछली नौकरी का हवाला देते हुए कहा, मैं फ्राई कुक के तौर पर काम करना चाहता हूँ, ताकि देख सकूँ कि यह कैसा होता है।

हैरिस को ट्रंप ने यूं दिया जवाब

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का मैकडॉनल्ड्स का दौरा कमला हैरिस के कॉलेज के दिनों में फास्ट-फ़ूड चेन में काम करने के बयान के जवाब में हुआ है।

दूसरी ओर, कमला हैरिस ने अटलांटा में अपने 60वें जन्मदिन पर दो पूजा-अर्चना कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। जॉर्जिया के जोन्सबोरो में डिवाइन फेथ मिनिस्ट्रीज इंटरनेशनल की अपनी यात्रा के दौरान, प्रसिद्ध संगीतकार स्टीवी वंडर ने अपना हिट हायर ग्राउंड और बॉब मार्ले के रिडेम्पशन सॉन्ग का एक संस्करण गाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कमला हैरिस के लिए हैप्पी बर्थडे गीत भी गाया।

हैरिस का ट्रंप पर जुबानी हमला

जॉर्जिया में जनता को संबोधित करते हुए कमला हैरिस ने कहा, इस समय हमारे देश में, हम जो देख रहे हैं वह यह है कि कुछ लोग हमारे बीच विभाजन को गहरा करने, नफरत फैलाने, भय फैलाने और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इस समय, हमारा देश एक ऐसे मोड़ पर है और हमें कहां जाना है, यह हम पर निर्भर करता है।

Back to top button