डोनाल्ड ट्रंप ने बदला रुख, कहा- किम जोंग के साथ बन सकते हैं अच्छे रिश्ते

 उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का रुख बदला है। उत्तर कोरिया और उसके नेता किम जोंग के साथ बातचीत की इच्छा जता चुके ट्रंप ने गुरुवार को कहा, वह किम जोंग उन के साथ बहुत अच्छे संबंधों की संभावना देख रहे हैं। ट्रंप ने यह बात उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच वार्ता प्रक्रिया शुरू होने के बाद कही है। एक अन्य बयान में ट्रंप ने उत्तर कोरिया मसले पर चीन से पर्याप्त मदद न मिल पाने का उलाहना दिया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने बदला रुख, कहा- किम जोंग के साथ बन सकते हैं अच्छे रिश्ते

किम जोंग उन के साथ महीनों चले वाक्‌युद्ध के बाद आखिरकार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को अब उत्तर कोरिया के साथ बेहतर संबंधों की आशा दिखाई दे रही है। इससे पहले ट्रंप किम जोंग को पागल और लिटिल रॉकेट मैन कह चुके हैं, जो आत्महत्या की ओर बढ़ रहा है। जवाब में किम जोंग ने ट्रंप को मानसिक रूप से बीमार कहा। चंद रोज पहले किम जोंग ने परमाणु हमले का अपनी बटन डेस्क पर लगा होने की बात कही थी, तो ट्रंप ने जवाब में कहा था कि उनके पास ज्यादा विनाशक परमाणु बम का बड़ा बटन है। लेकिन यह सब बीते समय की बात हो चुकी है। ट्रंप ने अपने ताजा बयान में किम जोंग के साथ बहुत अच्छे संबंधों की संभावना जताई है।

भारत की सैटेलाइट से पाकिस्तान में मचा बवाल, उगला जहर

अपने इंटरव्यू में ट्रंप ने माना कि उनके ट्वीट एक बड़ी रणनीति का हिस्सा होते हैं। इनसे उनकी सोच प्रदर्शित होती है। ट्रंप ने कहा, मेरे पास ऐसे 20 उदाहरण हैं जब अचानक कोई मेरा दोस्त बन गया। इस मामले में वह बहुत लचीले रुख वाले व्यक्ति हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर कोरिया को अच्छा संदेश देने के लिए ही अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के साथ प्रस्तावित सैन्य अभ्यास को टाला है। 

Facebook Comments

You may also like

निर्जन टापू पर एक लाख रोहिंग्‍या को बसाएगा बांग्लादेश

बांग्लादेश करीब एक लाख रोहिंग्‍या मुस्लिम शरणार्थियों को