डॉगी ने दी इंसान को टक्कर… भक्ति में लीन होकर जमकर किया डांस

अभी तक आपने विभिन्न मंदिरों के किस्से सुने होंगे, जहां जानवर भी भगवान की भक्ति में लीन नजर आते हैं. ऐसी वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर तहलका मचाते हुए भी दिखाई देती हैं. कुछ इसी तरह का नजारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी देखने को मिला, जहां कावड़ यात्रा-2024 के दौरान लगे शिविर में डीजे की धुन पर एक डॉगी भी जमकर नृत्य करते हुए नजर आया. यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है.

डॉगी के डांस का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि वहां से जा रहे भोले भक्त भी उसी स्थान पर खड़े होकर डॉगी का डांस देखकर काफी प्रसन्न नजर आए. जिस तरीके से हरियाणवी सॉन्ग बज रहा था, उसी तरीके से डॉगी भी कदमताल करते हुए नजर आ रहा था. डॉगी के इस अद्भुत भक्ति के नजारे को देखते हुए लोगों ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इंस्टाग्राम, फेसबुक सहित विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर डॉगी के डांस वीडियो को शेयर कर रहे हैं.

हर साल लगाए जाते हैं कावड़ मार्ग पर शिविर
बताते चलें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ कावड़ यात्रा के दौरान एक प्रमुख केंद्र माना जाता है. दूर-दराज से भोले भक्त मेरठ होते हुए ही अपने-अपने जनपद के लिए रवाना होते हैं. ऐसे में उन सभी की सेवा के लिए यहां पर भोजन सहित अन्य प्रकार के शिविर लगाए जाते हैं. इन्हीं शिविरों में से किसी एक में बज रहे डीजे पर यह डॉगी डांस करते हुए नजर आया. हालांकि यह डॉगी किसी का पालतू है, क्योंकि इसके गले में पट्टा पड़ा हुआ है और उसकी कमान उसके मालिक के हाथ में है. लेकिन जिस तरीके से डॉगी ने डांस किया है, वह अपने आप में अजब गजब है.

Back to top button