गर्मागर्म चाय-कॉफी से बदरंग हो गए हैं दांत? घर पर ही खत्म होगा दांतों का पीलापन…

सफेद-चमचमाते मोती जैसे दांत किसे अच्छे नहीं लगते. आप कितनी भी अच्छी तरह तैयार हो जाएं, महंगा मेकअप कर लें लेकिन अगर आपके दांत पीले हैं, तो सारी खूबसूरती धरी की धरी रह जाती है. लोग अपने दांतों को सफ़ेद बनाने के लिए जाने कौन-कौन से टूथपेस्ट खरीदते हैं. अगर टूथपेस्ट से काम नहीं बनता तो डेंटिस्ट के पास जाते हैं. लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

सोशल मीडिया पर मेडम स्वेट के नाम से मशहूर एक हाइजीन एक्सपर्ट ने दांत सफ़ेद करने का बेहद आसान तरीका शेयर किया है. इस हाइजीन एक्सपर्ट का असली नाम मैरी फुटेर है. मैरी लोगों को पर्सनल हाइजीन से जुड़े टिप्स एंड ट्रिक्स बताती रहती है. हाल ही में उसने लोगों को बताया कि कैसे कॉफ़ी और चाय की वजह से बदरंग हुए दांतों को वापस से घर पर ही सफ़ेद बनाया जा सकता है.

हफ्ते में एक बार अपनाए
सोशल मीडिया पर मैरी ने अपने ये सीक्रेट ट्रिक शेयर किया. अपने हजारों फॉलोवर्स को मैरी ने बताया कि आप हफ्ते में एक बार इस ट्रिक को अपना सकते हैं. चाहें तो दो बार भी ऐसा किया जा सकता है. इसके लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बेकिंग सोडा की जरुरत पड़ेगी. इन दोनों को मिक्स कर पेस्ट बना लीजिये. अब इसे टूथब्रश पर लगा कर अपने दांतों पर घिसिये. आपके पीले दांत मोती जैसे चमक जायेंगे.

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन
इस ट्रिक को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं. कई ने इसके लिए मैरी को थैंक्स कहा. कई ने इसे अपनाया और वाकई उन्हें चौंकाने वाले नतीजे दिखे. लेकिन कुछ लोगों ने इसे लेकर वॉर्निंग भी दी. एक यूजर ने लिखा कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड मसूड़ों के लिए बेहद नुकसानदायक होते हैं. इसे अपनाने से पहले अपने डेंटिस्ट से जरूर कंसल्ट करें. एक ने बताया कि इस ट्रिक को इस्तेमाल करने से बाद में दांतों पर आसानी से निशान पड़ने लगते हैं, जिससे दांत बेहद गंदे लगने लगते हैं.

Back to top button