पहली डेट न बन जाए आखिरी, इसके लिए इन Topics से करें बातचीत की शुरुआत और जमाएं अपना इंप्रेशन!

पहली डेटिंग को लेकर सबसे पहले यही गाना दिमाग में आता है। किसी अंजान शख्स से पहली बार मुलाकात को लेकर जहां बहुत ज्यादा एक्साइटमेंट होती है, तो वहीं थोड़ी- बहुत नर्वसनेस भी। क्या पहनकर जाएं, कैसी जगह मिलने के लिए चुनें? इन चीजों को लेकर बहुत ज्यादा कनफ्यूजन रहती है, लेकिन उससे भी बड़ी घबराहट ये सोचकर होती रहती है कि मिलने पर सामने वाले से बातचीत क्या करेंगे। अगर आप बहुत ज्यादा Introvert हैं तो भी मामला बिगड़ सकता है और अगर Extrovert हैं, तो भी बेड़ा गर्क हो सकता है। 

आज हम ऐसे कुछ टॉपिक्स के बारे में बात करने वाले हैं, जिनसे आप किसी से भी बातचीत की शुरुआत कर सकते हैं और अपने सामने वाले पर अपना इंप्रेशन जमा सकते हैं। ये ऐसे कॉमन टॉपिक्स हैं, जिससे सामने वाला भी आपकी बातों में इंगेज रहेगा। 

कॉम्प्लीमेंट से करें शुरुआत

कॉम्प्लीमेंट से करें बातचीत की शुरुआत। इससे न सिर्फ सामने वाला खुश हो जाएगा, बल्कि आपकी पारखी नजरों की भी तारीफ करेगा। उनके आउटफिट, एक्सेसरीज या स्टाइलिंग की तारीफ करें और फिर देखिए कैसे बिना एफर्ट के बातचीत चलती जाएगी।

हॉबी के बारे में पूछें

बातों में इंगेज रखने के लिए उनसे उनकी हॉबी के बारे में पूछें। हर किसी की कोई न कोई हॉबी होती है, जिसके बारे में उसे बातचीत करना पसंद होता है, तो पहले उनसे उनकी हॉबी के बारे में जान लें फिर अपनी बताएं। 

एक्सपीरियंस शेयर करें

लाइफ के फनी, मजेदार एक्सपीरियंसेज पर बात करें। इसमें भी पूरे चांसेज हैं कि आप दोनों बोर नहीं होंगे। हर किसी के पास ऐसे कोई न कोई गुदगुदाने वाले मोमेंट्स होते हैं और अगर नहीं हैं, तो आप अपने ही मजेदार किस्से सुनाकर उन्हें हंसाएं। लड़कियों को लड़कों का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अट्रैक्ट करता है।

खानपान को लेकर बात

खानपान पर बात करने के लिए आपका फूडी होना जरूरी नहीं। डेट के लिए आपने जिस जगह को चुना है, वहां की फेवरेट डिश के बारे में थोड़ी-बहुत बात कर सकते हैं। दूसरा सामने वाले से उनके फेवरेट फूड या ईटिंग हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन हां इस दौरान ध्यान रखें कि ये बातचीत नॉर्मल हो। किसी के खानपान को लेकर कमेंट बिल्कुल न करें, वरना अगली मीटिंग का चांस खत्म हो जाएगा।

Back to top button