हेल्दी होने के बावजूद ओट्स खाना नहीं पसंद?तो ट्राई करें मिनटों में बनने वाली ये रेसिपी

ओट्स आयरन मैंगनीज जिंक फाइबर फैटी एसिड विटामिन ई और प्रोटीन जैसे कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है लेकिन कई लोगों को इसका स्वाद पसंद नहीं आता। ऐसे में आज हम आपको इससे बनने वाली एक ऐसी रेसिपी बताने वाले हैं जो स्वाद में है जबरदस्त और आसानी से हो जाता है तैयार। वजन कम करने वालों के लिए है बेस्ट।

एक्सपर्ट्स नाश्ते में प्रोटीन रिच फूड्स शामिल करने की सलाह देते हैं। क्योंकि इससे पेट लंबे समय तक फुल रहता है, जो वजन कम करने के साथ ही हेल्दी रखने का भी काम करता है। अंडा, पनीर, ओट्स, योगर्ट ऐसे कुछ ऑप्शन्स हैं, जो ब्रेकफास्ट के बेस्ट ऑप्शन्स हैं, लेकिन कई लोगों को ओट्स का स्वाद और टेक्सचर पसंद नहीं आता, जिस वजह से हेल्दी होते हुए भी लोग इसे खाना पसंद नहीं करते।

वैसे तो ओट्स से लड्डू, उपमा, डोसा, उत्तपम, चीला, खिचड़ी, कुकीज़, खीर, हलवा जैसी कई रेसिपी बनाई जा सकती हैं, लेकिन इनमें से कई रेसिपी को बनाने में अच्छा-खासा वक्त लगता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ओट्स से बनने वाली एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं, जो मिनटों में हो जाती है तैयार और स्वाद में भी है जबरदस्त। इन रेसिपी का नाम है ओट्स ऑमलेट। फटाफट से नोट कर लें इसे बनाने का तरीका।

ओट्स ऑमलेट रेसिपी

सामग्री– 2 अंडे की सफेदी, बारीक कटा अदरक, बारीक कटी धनिया की पत्ती, हरी मिर्च बारीक कटी हुई, ½ पैकेट मसाला ओट्स, ऑयल, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार

ऐसे बनाएं इसे

  • एक बाउल में अंडे की सफेदी, मसाला ओट्स, अदरक, मिर्च, धनिया की पत्ती, नमक और काली मिर्च डालकर अच्छी तरह से फेटेंगे, जब तक की सारी चीज़ें आपस में मिक्स न हो जाएं।
  • नॉन स्टिक पैन को गरम होने के लिए रख दें। इसके बाद इस पर हल्का सा तेल लगाएं। गहरे चम्मच से पैन पर इस मिश्रण को फैलाएं। दोनों तरफ से अच्छी तरह पका लें।
  • देखा कैसे मिनटों में रेडी हो गया ओट्स ऑमलेट।
  • इस ऑमलेट को आप ऐसे ही खा सकते हैं या फिर ब्रेड के साथ भी एन्जॉय कर सकते हैं।

बिना डाइटिंग के वजन कम करने वालों के लिए तो यह बहुत ही अच्छा ब्रेकफास्ट है। वैसे इसे आप कभी भी बनाकर खा सकते है।

Back to top button