मां की ममता के सामने पिता को न भूल जाना, इन तरीकों से पापा को करें खुश

जिन्होंने जिंदगी भर आपकी जरूरतों को पूरा किया, उन्हें पर क्यों न अपनी भावनाओं और प्रेम से भरा एक प्यारा-सा उपहार दिया जाए। हर किसी के लिए पिता उनके जीवन में एक मजबूत स्तंभ की तरह होते हैं और सही मायने में वही जीवन के सच्चे रोल मॉडल, हीरो होते हैं। गाजियाबाद में रहने वाली मुस्कान भारद्वाज पेशे से फिजियोथेरेपिस्ट हैं। वह कहती हैं, “मैं अपने पिता के साथ समय बिताना चाहती हूं, क्योंकि अक्सर हम मां से फोन पर घंटों बात कर लेते हैं, लेकिन पापा के साथ ऐसा नहीं हो पाता और मैं भी अपने बिजी शेड्यूल के कारण उनके साथ समय नहीं बिता पाती हूं। इसलिए मैं उनके साथ समय बिताऊंगी, उनकी पसंदीदा जगह पर।” क्या आपने भी अपने पिता को प्रेम का कोई उपहार देने का मन बनाया है? इसके लिए कई तरीके हो सकते हैं और कई तरह के गिफ्ट भी।

पार्टी का प्लान
दोस्तों के साथ तो आप अक्सर गेट-टुगेदर करती रहती हैं। क्यों न इस बार पापा के साथ एक पार्टी प्लान करें। इस पार्टी में केवल परिवार के लोगों को शामिल करें, जिसकी थीम होगी- पापा की पसंद यानी सारी चीजें पापा की पसंद की। अगर आपका बच्चा यह करना चाहता है तो आप उसकी मदद करें। हां, इन यादगार पलों को फोटो और वीडियो के माध्यम से सहेजना बिल्कुल न भूलें।

पिकनिक
जिस दिन ऑफिस बंद रहते हैं या आपके पिता की छुट्टी रहती है, उस दिन आप एक सरप्राइज पिकनिक प्लान कर सकती हैं। कोशिश करें कि पिकनिक के लिए अपने पिता के पसंद की जगह का चुनाव करें, फिर चाहे वह आपकी दादी का घर ही क्यों न हो। यह आपके पापा को भी बहुत अच्छा लगेगा।

साथ में समय बिताएं
अगर आपके पिता को बाहर जाना पसंद नहीं है तो आप घर पर ही उनके पसंद की कोई डिश बनाकर उन्हें खिला सकती हैं। गाजियाबाद के रहने वाले नौ साल के अर्णव त्यागी अपने पिता को अपने हाथ से स्पेशल कुकी बनाकर खिलाना चाहते हैं। अर्णव ने अपने पिगी बैंक पैसे भी जमा किए हैं, जिनसे वह पिता को उनकी पसंद की मूवी भी दिखा सकें।

गिफ्ट की भरमार
दिल्ली की रहने वाली 17 वर्षीय स्मिता ने अपने पिता को उनके मनपसंद ब्रांड के जूते दिलाएं हैं और अब उनके साथ अक्षरधाम मंदिर घूमने का प्लान बना रही हैं। स्मिता की तरह आप भी पापा के पसंद की शॉपिंग अपनी पॉकेट से कराकर उन्हें स्पेशल फील करा सकती हैं। बाजार भी इस मौके पर आकर्षक गिफ्ट से भरा होता है, जैसे कि मूछों वाला मग, टाई, फ्लावर, परफ्यूम, शेविंग किट और अन्य पॉपुलर गैजेट गिफ्ट। आप अपनी पसंद और बजट के अनुसार, इनमें से कोई भी गिफ्ट अपने पापा को दे सकती हैं।

मैटेरियलिस्टिक होने में बुराई नहीं
वैसे तो किसी भी रिश्ते में प्यार और आपसी तालमेल होना जरूरी है, लेकिन कभी-कभी अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए मैटेरियलिस्टिक होने में कोई बुराई नहीं है। जो बच्चे युवा हैं, अच्छा कमा रहे हैं, वे अपनी क्षमता के अनुसार अपने पिता को उनकी पसंद की स्कूटी, बाइक या कार उपहार के रूप में दे सकते हैं। आप चाहें तो हेल्थ इंश्योरेंस से लेकर कंप्रिहेंसिव फाइनेंसियल प्लान तक उन्हें गिफ्ट कर सकती हैं। एक अच्छा हेल्थ कवर आपके पिता को बीमार होने की स्थिति में काफी मददगार साबित हो सकता है।

Back to top button