इन 3 चीजों को खाने के बाद भूलकर भी न करें ब्रश, वरना ऐसे हो जाएंगे आपके दांत

हर रोज सुबह उठकर एक काम सब करते हैं वो है दांतों को ब्रश करना, और ये सबको आता है या हम ऐसा सोचते हैं। हम जब ब्रश करते हैं तो हमारा घ्यान सारा पेस्ट पर रहता है कि कैसा टूथपेस्ट है और कितना लगाना, ज्यादा लगाने से भी लोगों को ऐसा लगता है कि दांत अच्छे से साफ होंगे। लेकिन बात ये बिल्कुल भी नहीं है, आप टूथपेस्ट कोई भी लगाएं इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता, आपने ब्रश कैसे किया इससे फर्क पड़ता है। हम ऐसी कुछ चीजें कर सकते हैं जो गलत हों और हमारे दांतों का नुकसान पहुंचाएं। अगर गलत तरीके से ब्रश किया जाए तो दांतों को नुकसान हो सकते हैं, मसूड़ों से खून आना, दांतों का इनेमल डैमेज होना और केविटी बढ़ना जैसे खराब असर हो सकते हैं। सिर्फ दांत साफ करना जरूरी नहीं, दांतों को अच्छे से साफ करने पर ही आपको इनकी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा।
 इन 3 चीजों को खाने के बाद भूलकर भी न करें ब्रश, वरना ऐसे हो जाएंगे आपके दांत

 

 

यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसी कुछ कॉमन गलतियां जो हम अक्सर ध्यान नहीं देते या फिर हमें ये गलत नहीं लगतीं। अगर आप भी ये तीन गलतियां कर रहे हैं तो अभी  संभल जाए बरना आपके दांतों को कोई नहीं बचा सकता।

बड़ी खबर: Aadhaar को और गोपनीय बनाने के लिए अब सिर्फ यहां बनेंगे आधार कार्ड

 

1 ब्रश नायलोन के होते हैं और इन्हें ऊपर नीचे के मोशन में दांतों पर घिसने से दांतों और मसूड़ों में डैमेज होता है। सर्कुलर मोशन में ब्रश करें हर दांत की ब्रश से मसाज करें।
2.ज्यादा दिनों तक एक ही ब्रश यूज ना करें।
3. मीठा सोडा कॉपी जैसे एसिटक फूड खाने के तुरंत बाद ब्रश न करें। इससे दांत पूरी तरह से खराब हो जाते हैं इसलिए 45 मिनट बाद ही ब्रश करें।

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button