गोताखोर को नदी में मिला iPhone 13, चार्ज पर लगाते ही हुआ ऑन, मगर लॉक था फोन!

अक्सर लोगों का कोई सामान नदी-नालों में गिर जाता है, जिसके बाद उसके मिलने की उम्मीद नहीं होती. हालांकि, कई बार पानी में डाइविंग करने वाले लोगों को ऐसी चीजें हाथ लग जाती हैं, जो हैरान कर देती हैं. हाल ही में एक शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी. वो पानी में स्कूबा डाइविंग कर रहा था, जब उसके साथ एक iPhone 13 (Man found iPhone 13 from River) लगा. आप तो जानते ही होंगे कि iPhone 13 की कीमत और उसका रुतबा इतना ज्यादा है कि ऐसा फोन मिलते ही किसी को भी लगेगा कि वो उसे रख ले. मगर इस शख्स ने ठान लिया कि वो फोन को उसके मालिक तक पहुंचाएगा. उसने फोन लौटाने के लिए जो पैंतरा अपनाया, वो जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

फेसबुक पेज Man + River पर कुछ वक्त पहले एक वीडियो पोस्ट किया गया था जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो (Scuba Diver found mobile from river viral video) में एक शख्स नदी में गोताखोरी कर रहा था, जब अचानक उसके हाथ एक आईफोन 13 लग गया. आपको बता दें कि फिलहाल आईफोन 13 की कीमत 42 हजार रुपये से ज्यादा है. इतने महंगे फोन का हाथ लगना किसी के लिए भी बड़ी बात हो सकती है. गोताखोर चाहता तो वो फोन को अपने पास रख सकता था, मगर उसने फोन लौटाने का फैसला किया.

फोन मिलते ही शख्स ने लौटाया
सबसे पहले तो फोन को जब वो पानी से बाहर लाया, तो उसे लगा नहीं था कि मोबाइल चलती हुई कंडीशन में रहेगा. उसने जैसे ही फोन को चार्जिंग में लगाया, कुछ देर बाद फोन अपने आप चालू हो गया. उसके बाद जब फोन ऑन हुआ, तो शख्स को लॉक स्क्रीन दिखी, जिसमें फोन के मालिक की तस्वीर थी. मगर लॉक की वजह से फोन खुल ही नहीं रहा था. इसके बाद शख्स ने सिम कार्ड को अपने एक पुराने आईफोन में लगाया. उसके जरिए उसने मालिक का नंबर निकाला और उसे कॉल कर के इस पूरी घटना के बारे में सूचना दी. वो एक महिला थी जो ये जानकर बहुत हैरान हुई कि उसका फोन मिल गया. उसने बताया कि फोन मई में पानी में गिरा था और शख्स ने उसे अगस्त में खोजा था. इसके बाद उसने महिला से वीडियो कॉल पर बात की और तसल्ली करने के बाद उसे फोन भेज दिया. महिला फोन हासिल कर के बहुत खुश हुई.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 88 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये बहुत ही हैरान करने वाली बात है. एक ने कहा कि आखिर उसे फोन के मालिक का नंबर कैसे मिल गया. एक ने कहा कि उसका आईफोन 14 समुद्र में गिर गया था, क्या वो उसे भी लौटाने में मदद कर सकता है?

Back to top button