हत्या से पहले रिजॉर्ट में आरोपियों के साथ हुआ था विवाद: डीआईजी पी. रेणुका देवी

अंकिता हत्याकांड की तफ्तीश के लिए गठित एसआईटी प्रमुख डीआईजी पी रेणुका ने कहा है कि, हत्या से पहले रिजॉर्ट में आरोपियों के साथ अंकिता का विवाद हुआ था। हालांकि, रिजॉर्ट में अंकिता के साथ ज्यादा मारपीट नहीं हुई। उन्होंने कहा कि, रिजॉर्ट से लेकर वारदात के स्थल तक का पूरा घटनाक्रम एसआईटी ने जुटा लिया है। इस मामले में जल्द चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

रविवार को लक्ष्मणझूला में मीडिया से डीआईजी ने कहा कि, अब तक की जांच में पता चला है कि रिजॉर्ट में अलग से ऐसे कमरे थे, जिन्हें प्रेसिडेंसियल रूम कहा जाता था। सारा स्टाफ इन कमरों को वीआईपी रूम के नाम से जानता था। डीआईजी पी. रेणुका देवी ने बताया कि, रिजॉर्ट में घटना जरूर हुई। यह उसी रात का हिस्सा है, जिस रात को कत्ल हुआ। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि, रिजॉर्ट में क्या घटना हुई थी। उन्होंने कहा कि, एसआईटी ने घटनास्थल तक के सारे सबूत जुटा लिए हैं। उन्होंने बताया कि, आरोपियों को साथ ले जाकर वारदात का सीन रिक्रिएट कर लिया गया है। इलेक्ट्रानिक सबूतों से भी इसकी पुष्टि हो गई है।

‘काली गाड़ी’ को लेकर यह बोलीं डीआईजी
डीआईजी ने कहा, हत्या के पीछे मकसद क्या था और पूरा घटनाक्रम कैसे हुआ, इसके सबूत जुटा लिए गए हैं। रिजॉर्ट में काम करने वाले सभी से पूछताछ कर उनके पास मौजूद साक्ष्यों को कब्जे में लिया है। उस दिन रिजॉर्ट में काली गाड़ी में कौन वीआईपी आया था? उन्होंने कहा, अब तक काली गाड़ी की बात सामने नहीं आयी है।

हत्यारोपियों की रिमांड खत्म, वापस जेल भेजा
अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों की तीन दिन की रिमांड रविवार को खत्म हो गई। एसआईटी ने रविवार को तीनों आरोपियों को पौड़ी जिला कारागार पहुंचा दिया। सूत्रों का दावा है कि तीन दिन की रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ कर कई सबूत जुटाए गए हैं। बीती 23 सितंबर को पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एसआईटी ने हत्याकांड के सबूत जुटाने के लिए तीनों को रिमांड पर लिया था। इस दौरान इन्हें लक्ष्मणझूला क्षेत्र में लाया गया। एसआईटी के सूत्रों का कहना है कि हत्याकांड से जुड़े ज्यादातर सबूत जुटा लिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर कोर्ट से फिर रिमांड का आग्रह किया जाएगा।

मामले में गवाहों के भी दर्ज किए गए हैं बयान
आरोपी का मोबाइल पहले ही बरामद कर लिया गया था। दो मोबाइल और हैं, जिनकी तलाश जारी है। इसकी जानकारी एसआईटी प्रभारी पी रेणुका देवी ने दी है। बताया कुछ मुख्य गवाह हैं। उनके बयान भी दर्ज किए गए हैं। अंकिता के दोस्त से भी पूछताछ की गई है। मामले में फिलहाल तीन आरोपी हैं। अन्य के साक्ष्य नहीं हैं।

वन कर्मचारियों पर रौब झाड़ता था पुलकित आर्य
आरोपी पुलकित आर्य की कारगुजारी के हर रोज नए कारनामे समाने आ रहे हैं। पुलकित रसूख का रौब दिखाकर बैराज बैरियर और चौकी पर तैनात कर्मियों से भी बदसलूकी करता था। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक कर्मी ने बताया कि बैराज बैरियर पर रोके जाने पर कई बार कर्मचारियों से उसकी कहासुनी हुई।

Back to top button