नोएडा से तीर्थ नगरी अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू

गौतमबुद्ध नगर के नोएडा से तीर्थ नगरी अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू की गई है। मोरना डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नरेश पाल सिंह ने यह जानकारी दी। सिंह ने कहा कि नोएडा के मोरना स्थित उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के डिपो से अयोध्या नगरी के लिए गुरुवार से बस सेवा की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि रोजाना एक बस अयोध्या के लिए यहां से रवाना होगी, जिसके लिए नोएडा से अयोध्या तक यात्री को 1015 रुपए चुकाने होंगे। सिंह ने बताया कि बस सुबह 9 बजे से चलेगी। उन्होंने कहा कि डीपो में अयोध्या नगरी जाने के लिए पर्याप्त संख्या में बस उपलब्ध हैं, लेकिन यात्री ज्यादा नहीं होने के कारण शुरुआत में केवल एक बस का परिचालन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने अगले एक सप्ताह के लिए तीर्थयात्रियों की भीड़ और आवाजाही को प्रबंधित करने के लिए अयोध्या में अधिकारियों और बसों की संख्या बढ़ा दी है। यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक, अयोध्या, विमल राजन ने इस सप्ताह की शुरुआत में यूपीएसआरटीसी अधिकारियों को पत्र लिखकर अधिक अधिकारियों की मांग की थी क्योंकि तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिनमें से कई तीर्थयात्रियों के लिए देश भर से आस्था विशेष ट्रेनों द्वारा अयोध्या पहुंचना शुरू हो गए हैं। इसके साथ यूपीएसआरटीसी के अधिकारियों ने अयोध्या में बसों के परिचालन समय को बढ़ाने का आदेश दिया।

एक यातायात अधीक्षक ने बताया कि तीन सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को दो प्रवर्तन टीमों के साथ एक सप्ताह के लिए अयोध्या भेजा गया है। उन्होंने बताया कि चूंकि आस्था ट्रेनें अब अयोध्या पहुंच रही हैं, इसलिए पहले की तुलना में अधिक भक्तों के राम मंदिर के दर्शन करने की उम्मीद है। इसीलिए, अयोध्या में बसों का बेड़ा 150 से बढ़ाकर 200 कर दिया गया है।

Back to top button