हवा में उड़कर दिनेश कार्तिक ने की शानदार स्टम्पिंग

- in खेल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में राजस्थान रायल्स को सात विकेट से हरा दिया.

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 160 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जिसे कोलकाता ने 18.5 ओवर में तीन विकेट पर 163 रन बनाकर हासिल कर लिया.

वैसे तो कोलकाता टीम को हर दिन एक नया स्टार मिल रहा है. लेकिन टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अब तक अपनी टीम का शानदार तरीके से नेतृत्व किया है. दिनेश कार्तिक ने कई मौको पर बल्ले से और विकेटकीपिंग से अपनी टीम की मैच में वापसी करवाई है. ऐसा ही एक वाक्या हुआ कल रात के मैच में भी. राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए केकेआर के लिए मुश्किलें खड़ी करती दिख रही थी.

राजस्थान के खिलाफ नारायण ने खेला अपने IPL करियर का सबसे ‘खर्चीला’ मैच

राजस्थान के कप्तान अजिंक्ये रहाणे और डार्सी शॉर्ट पहले विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी निभा चुके थे. रहाणे जमकर बल्लेबाज़ी कर केकेआर के गेंदबाज़ों पर दबाव बना रहे थे. तभी कार्तिक ने नितीश राणा को गेंद सौंपी. राजस्थान की पारी के 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर रहाणे ने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके पैड पर लगकर ज़मीन पर जा गिरी. रहाणे का पीछा करते हुए कार्तिक भी तुंरेत क्रीज़ के आगे आ गए और गेंद को पकड़कर रहाणे के क्रीज़ में पहुंचने से पहले ही गिल्लिां बिखेर दीं.

कार्तिक का ये प्रदर्शन बिल्कुल धोनी की विकेटकीपिंग की याद दिला रहा था. अजिंक्ये रहाणे 19 गेदों में 36 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने इस पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया. जिसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ उन जैसी पारी नहीं खेल सका. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट