सीआरपीएफ श्रीनगर में तैनात अयोध्या के लाल का निधन

अयोध्या के अमानीगंज के मिल्कीपुर के ग्राम बसवार खुर्द निवासी अवधेश  द्विवेदी के पुत्र सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र द्विवेदी (40) का श्रीनगर के मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान निधन हो गया। शैलेंद्र कश्मीर के श्रीनगर में 28 बटालियन सीआरपीएफ में तैनात थे।  

सीआरपीएफ जवान  के अचानक निधन की खबर सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। बसवार खुर्द पूरे दूबे में उनके पैतृक आवास पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। मृतक सीआरपीएफ जवान के पिता ने बताया कि वह वर्तमान में कश्मीर के श्रीनगर में तैनात थे। अचानक उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया। आननफानन उन्हें कश्मीर के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। श्रीनगर हेड क्वार्टर पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

इसके बाद उनके शव को शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ विमान से लखनऊ लाया गया। वहां से उनके पैतृक आवास बसवार खुर्द पर शव पहुंचा है। श्रीनगर में ही सीआरपीएफ जवान के साथ उनकी पत्नी, बेटी वैष्णवी (15) तथा बेटा कान्हा (12) रहते थे।

पैतृक गांव में ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर जब बसवार खुर्द गांव पहुंचा तो चारों तरफ कोहराम मच गया। गांव में ही गार्ड ऑफ ऑनर के बाद जवान के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि की जाएगी।

Back to top button