IPL में धोनी ने बनाया एक और कीर्तिमान, बनाया यह ‘खास’ रिकॉर्ड

- in खेल

टीम इंडिया के बल्लेबाज-विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की फुर्ती और ग्लव्ज का जादू तकरीबन हर मैच में देखने को मिलता है. आईपीएल में भी दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की स्टंपिंग का जादू देखने को मिल रहा है. आईपीएल में बेंगलुरु के खिलाफ मैच खेलते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से अपनी जादुई स्टंपिंग की एक और शानदार मिसाल पेश की.IPL में धोनी ने बनाया एक और कीर्तिमान, बनाया यह 'खास' रिकॉर्ड

इस बार महेंद्र सिंह धोनी की स्टंपिंग से दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज भी नहीं बच पाया. बेंगलुरु के खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और पूरी दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को धोनी ने अपना शिकार बनाया और आईपीएल में स्टंपिंग का एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने आईपीएल में 32 स्टंपिंग की हैं. कोलकाता के रोबिन उथप्पा ने भी 32 स्टंपिंग की हैं. धोनी और उथप्पा इस रिकॉर्ड में संयुक्त रुप से एक साथ हैं.

विराट कोहली के सपोर्ट में उतरी नीली आंखों वाली यह खूबसूरत इंग्लिश क्रिकेटर

इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक 28 स्टंपिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ऋद्धिमान साहा 18 स्टंपिंग के साथ तीसरे नंबर पर, 16 स्टंपिंग के साथ एडम गिलक्रिस्ट चौथे नंबर पर और 14 स्टंपिंग के साथ पार्थिव पटेल पांचवे नंबर पर हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में कुल 32 स्‍टंपिंग की है जो कि सबसे ज्‍यादा है. वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भी धोनी के नाम ही सबसे ज्‍यादा स्‍टंपिंग है. यहां उन्‍होंने 145 बल्‍लेबाजों को स्‍टंप आउट किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

14 महीने बाद वनडे में इस खिलाड़ी की हुई वापसी, मैदान पर फिर दिखा जादू

पिछले साल जुलाई के बाद अपना पहला वनडे