पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट में इलाज के नाम पर धोखाधड़ी, उमरिया भाजपा जिला अध्यक्ष से दो लाख से ज्यादा ठगे

उमरिया जिले में भाजपा जिला अध्यक्ष के साथ धोखाधड़ी की घटना सामने आई है। जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे से पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट में इलाज के नाम पर 2,19,235 रुपये की ठगी हुई है। जिसके बाद उन्होंने थाने में केस दर्ज कराया है।

दिलीप पांडे ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि मेरे माता-पिता का स्वास्थ्य काफी दिनों से खराब रहता है। जिनके इलाज के लिए मैंने पतंजलि की ट्रस्टेबल वेबसाइट से एक नंबर निकाला जो अनुराग गौतम के नाम से रजिस्टर्ड था। वह अपने आप को बाल्मिकी आचार्य अनुराग गौतम बताता था।

माता-पिता के इलाज के लिए उसने मुझ से 60,600 रुपए खाते में डलवाए। इसके बाद धीरे-धीरे करके 2,19,235 रुपए पतंजलि ट्रस्ट के नाम से अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर किए। लेकिन, जब मेरे माता-पिता हरिद्वार पतंजलि आश्रम में गए तो नकली गेट पास होने का हवाला देकर उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया। इसके बाद वापस लौट कर पाली थाने में हमने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे जैसे सशक्त और पढ़े लिखे व्यक्ति से धोखाधड़ी के मामले होने से लोग हैरान है। ऐसे में लोगों को उम्मीद सिर्फ पुलिस से है, अब देखने वाली बात यह है कि पुलिस इस पर क्या कार्रवाई करती है। पाली थाना प्रभारी मदनलाल मरावी ने बताया कि पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Back to top button