देवेंद्र फडणवीस ने अपनी मॉरीशस यात्रा के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का किया अनावरण 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को अपनी मॉरीशस यात्रा के दौरान मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की एक प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि हम इस समय यहां मौजूद हैं क्योंकि छत्रपति शिवाजी महाराज मौजूद थे।

शिवाजी महाराज के बारे में बात करते हुए फडणवीस ने मराठा योद्धा की प्रशंसा की और उनके द्वारा किए गए कार्यों को लेकर चर्चा की। जिस तरह से उन्होंने टैक्स सिस्टम और लॉ एंड ऑर्डर को मैनेज किया वह असाधारण था।

फडणवीस ने बहुउद्देश्यीय हॉल के निर्माण के लिए 44 मिलियन मॉरीशस रुपए देने और 10 छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की भी घोषणा की।

देवेंद्र फडणवीस के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ और मॉरीशस मराठी मंडली फेडरेशन के सदस्य उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा कि प्रेरक और व्यावहारिक! मॉरीशस के माननीय प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ जी से मुलाकात की, एक महान नेता जिन्होंने कई वर्षों से भारत-मॉरीशस के बंधन को बनाए रखने और मजबूत करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। महाराष्ट्र-मॉरीशस को और भी उन्नत अवस्था में ले जाने पर बहुत सकारात्मक चर्चा हुई।

द्वीप राष्ट्र की अपनी यात्रा के दौरान फडणवीस ने मॉरीशस इंडिया बिजनेस कम्युनिटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मॉरीशस की कंपनियों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

फडणवीस ने एक ट्वीट में अपनी यात्रा के विवरण को साझा करते हुए कहा कि आर्थिक विकास बोर्ड मॉरीशस (EDB) और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) के बीच माननीय मंत्री एलन गानू जी की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने से खुशी हुई। यह मॉरीशस और महाराष्ट्र के बीच एक मजबूत जुड़ाव और व्यापार करने में आसानी का मार्ग प्रशस्त करेगा।

Back to top button