दिल्ली: घर जाने के लिए राजधानी के बस अड्डों पर उमड़ी भीड़

रक्षाबंधन का त्योहार सोमवार को है। ऐसे में लोगों का आना-जाना शुरू हो गया है। राजधानी के बस अड्डों पर यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। आनंद विहार, कश्मीरी गेट, सराय काले खां आईएसबीटी पर भीड़ उमड़ रही है। 

कई यात्रियों को बस में सीट नहीं मिल रही तो वह खड़े होकर सफर करने काे तैयार हैं। आईएसबीटी आनंद विहार में बीते तीन से चार दिनों के दौरान यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। यहां से अधिकतर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के लिए बसों का आवागमन होता है। आनंद विहार के आईएसबीटी के साथ ही रेलवे स्टेशन और सामने कौशांबी बस अड्डा भी है।

ऐसे में दिल्ली के रहने वाले लोग आनंद विहार आईएसबीटी के साथ ही कौशांबी बस अड्डे से भी उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों को जाने वाली बसों से यात्रा करते हैं। इस स्थिति में आनंद विहार के पास मुख्य सड़क पर रोजाना शाम को जाम की स्थिति बन रही है। आनंद विहार बस अड्डे पर शनिवार शाम को लखनऊ जा रहे अमित ने बताया कि उन्हें ट्रेन टिकट कंफर्म नहीं मिल पाया, ऐसे में वह बस से जा रहे हैं।  

अतिरिक्त मेट्रो ट्रेनों की रहेगी व्यवस्था        
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) सोमवार को रक्षाबंधन पर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त स्टैंडबाय ट्रेनें तैयार रखेगी। इसके साथ ही अतिरिक्त टिकट काउंटर भी संचालित किए जाएंगे। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेशनों पर कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। रक्षाबंधन के दिन डीटीसी की सभी बसें सड़कों पर उतरेंगी। इसके लिए विभाग ने तैयारी कर ली है। अधिकारियों ने बताया कि बसों का परिचालन समय पर करने को लेकर सख्त निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली में महिलाओं को बसों में यात्रा करने की सुविधा मुफ्त है।

Back to top button