दिल्लीः तीस हजारी कोर्ट के अंदर और बाहर तीन तलाक के दो मामले आए सामने

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, कोर्ट के अंदर और बाहर तीन तलाक के दो मामले सामने आए हैं। पुलिस ने महिलाओं की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि तीस हजारी कोर्ट रूम के अंदर और बाहर ‘ट्रिपल तलाक’ के दो मामले सामने आए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि बुधवार को मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 को लागू करते हुए सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में तीन तलाक के दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

पहले मामले में बटला हाउस निवासी 27 वर्षीय शिकायतकर्ता डॉ. टी ने आरोप लगाया कि 11 जुलाई, 2023 को वह तीस हजारी कोर्ट में अपनी बहन के साथ भरण-पोषण और घरेलू हिंसा अधिनियम से संबंधित अदालती कार्यवाही में भाग ले रही थी। उसके पति ने अदालत कक्ष के बाहर तीन तलाक दे दिया। रसायन विज्ञान में, डॉ. टी ने अपने पति के खिलाफ तलाक का मामला दायर नहीं किया था।पुलिस उपायुक्त (नॉर्थ) मनोज कुमार मीना ने कहा, “गहन जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है।”

दूसरा मामला यहां श्रद्धानंद मार्ग निवासी 24 वर्षीय शिकायतकर्ता का था, जिसकी शादी 18 फरवरी, 2021 को मुंबई में हुई थी। डीसीपी ने कहा,“अपने ससुराल वालों द्वारा कथित उत्पीड़न के कारण, उसने अपना वैवाहिक घर छोड़ दिया और दिल्ली में अपने माता-पिता के घर लौट आई। उसने पहले पीएस कमला मार्केट में आईपीसी की धारा 498 ए और 406 के तहत मामला दर्ज किया था। डीसीपी ने कहा, “पहले मामले की तरह, शिकायतकर्ता द्वारा तलाक का कोई मामला दायर नहीं किया गया था। विस्तृत जांच के बाद मामला आधिकारिक तौर पर दर्ज कर लिया गया है।”

Back to top button