दिल्ली पुलिस ने हाशिम बाबा गैंग के सदस्य को किया गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में दो व्यापारियों की कथित तौर पर ‘रेकी’ कर रहे हाशिम बाबा गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे से एक पिस्तौल और चार कारतूस भी बरामद किए गए हैं। 

पुलिस के अनुसार, सलीम (30) थाईलैंड में रहने वाले गिरोह के भगोड़े सदस्य राशिद केबलवाला के निर्देश पर यमुना पार क्षेत्र के व्यवसायियों की ‘रेकी’ कर रहा था। उसने बताया कि सलीम ‘मैसेजिंग एप्लीकेशन’ के माध्यम से हाशिम बाबा और राशिद के साथ नियमित संपर्क में था और फरवरी में उनसे मिलने के लिए थाईलैंड भी गया था। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) अमित कौशिक ने बताया, “सूचना मिली थी कि वेलकम क्षेत्र का निवासी सलीम किसी से मिलने के लिए बाबरपुर बस टर्मिनल पर आएगा और उसके पास हथियार है।” 

कौशिक ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने जाल बिछाया और सलीम को पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि तलाशी के दौरान सलीम के पास से दोनों व्यापारियों का पता और फोटो सहित अन्य जानकारी बरामद की गई। डीसीपी ने कहा, “पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह राशिद केबलवाला के निर्देश पर इन व्यापारियों की रेकी कर रहा था।” 
 

Back to top button