दिल्ली: प्रदूषण को लेकर BJP ने AAP पर निशाना साधते हुए कही ये बड़ी बात..

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एयर क्वालिटी बीते कई दिनों से ‘बहुत खराब’ कैटेगरी में बरकरार है. कुछ जगहों पर तो वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 400 के करीब तक रिकॉर्ड किया जा रहा है. दिल्ली में बिगड़ी हवा की गुणवत्ता पर सियासत भी जारी है. दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा है. 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शहजाद जय हिंद ने ट्वीट कर आम आदमी पार्टी (AAP) पर निशाना साधते हुए कहा, “अब प्रचार खत्म हो गया है, तो क्या दिल्ली के प्रचार मंत्री दिल्ली पर फोकस कर सकते हैं?” इसके साथ ही शहजाद ने आगे कहा, “दिल्ली गैस चैंबर बन गई है! दिल्ली में प्रदूषण के आंतरिक कारणों पर पिछले 7-8 वर्षों में दिवाली के अलावा कुछ नहीं किया गया है. इस बीच हम जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं !!”

बता दें कि केंद्रीय प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, दिल्ली आज (मंगलवार) सुबह 6 बजे दिल्ली का औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 337 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब कैटेगरी में आता है.

बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए एक बार फिर GRAP के तीसरे चरण को लागू करना पड़ा है. ग्रैप 3 लागू होने के साथ ही दिल्ली में एक बार फिर निजी निर्माण कार्यों पर रोक लग गई है. वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी को अभी प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद भी दिखाई नहीं दे रही है.

दरअसल, हवाओं की रफ्तार धीमी होने के साथ तापमान में गिरावट आ रही है. ऐसे में ठंड बढ़ने के साथ प्रदूषण कम होने की संभावना नहीं है. SAFAR के अनुसार, फिलहाल प्रदूषण बेहद खराब स्तर पर बना रहेगा.

Back to top button