दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन को LG अनिल बैजल ने दिलाई शपथ

नई दिल्ली। पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन ने गुरुवार से दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस का पदभार संभाल लिया है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गुरुवार सुबह न्यायमूर्ति राजेंद्र मेनन को पद की शपथ दिलाई। यहां पर बता दें कि जस्टिस राजेंद्र मेनन के आने से दिल्ली हाई कोर्ट में जजों की संख्या में कोई वृद्धि नहीं होगी, क्योंकि कार्यवाहक चीफ जस्टिस गीता मित्तल को जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाकर भेजा जा रहा है।दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन को LG अनिल बैजल ने दिलाई शपथ

यहां पर बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में 60 जजों के पद हैं, लेकिन राजेंद्र मेनन के आने के बाद भी यहां जजों की कुल संख्या 35 ही रहेगी। मार्च में पटना हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाए जाने से पहले राजेंद्र मेनन मध्यप्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर पीठ के न्यायाधीश थे। 

यह भी जानें

7 जून 1957 को मध्य प्रदेश के जबलपुर में जन्मे राजेंद्र मेनन ने वर्ष 1981 में एनएसई लॉ कॉलेज, जबलपुर से एलएलबी की पढ़ाई की है। 13 मई 2016 से 14 मार्च 2017 तक वह मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के कार्यकारी न्यायमूर्ति रह चुके हैं। वर्ष 2017 से वह पटना के मुख्य न्यायमूर्ति के पद पर कार्यरत हैं।     

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अमृतसर: प्रशासनिक लापरवाही की बलिहारी, पड़ी दर्जनों जिंदगियों पर भारी, 50 मौतों की पुष्टि

नई दिल्ली। देश में विजय दशमी के पावन