दिल्ली-गुरुग्राम ट्रैफिक 3-4 दिनों तक रहेगा प्रभावित, एनएचएआई कर रही है काम, जानें डिटेल्स

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा किए जा रहे कार्य को देखते हुए, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुड़गांव से दिल्ली की ओर जाने वाले NH-48 पर तीन से चार दिनों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, “एनएचएआई द्वारा किए जा रहे कार्य के कारण गुड़गांव से दिल्ली की ओर जाने वाले NH-48 पर यातायात 3-4 दिनों तक प्रभावित रहेगा। क्योंकि शिव मूर्ति से रंगपुरी की ओर जाने वाली सर्विस लेन बंद कर दी गई है। दिल्ली आने वाले यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे NH-48 के रास्ते आने से बचें और अपनी यात्रा की योजना बनाएं।”

दिसंबर 2023 में, NHAI ने गुजरात सीमा के पास दहिसर और अछाद के बीच 121 किलोमीटर के NH 48 खंड की ऊपरी परत को लगाने का काम शुरू किया था। जिसके लिए हाईवे के दोनों ओर एक-एक लेन को बंद कर दिया गया था।
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 30 जून को बताया कि बारिश के कारण ओखला अंडरपास पर पहले यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया था।

बारिश के कारण ओखला अंडरपास पर ट्रैफिक प्रतिबंध
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण ओखला अंडरपास वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है। यह जानकारी शनिवार को अंडरपास के पास एक 60 वर्षीय व्यक्ति के डूबने की घटना के बाद दी गई है। जो इस क्षेत्र में हाल ही में हुई भारी बारिश के गंभीर परिणामों को बताती है।

बारिश से ट्रैफिक प्रभावित
लगातार हो रही बारिश दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक को बुरी तरह प्रभावित कर रही है और जलभराव की स्थिति पैदा कर रही है। ऑरबिंदो मार्ग, धौला कुआं और अनुव्रत मार्ग सहित प्रमुख सड़कें और फ्लाइओवर प्रभावित हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस यात्रियों को सलाह देती है कि वे पहले से अपना रास्ता निर्धारित कर लें।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार और बुधवार के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज बारिश होने का अनुमान जताया है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे।

Back to top button