दिल्ली: सरकार का दावा- दिवाली तक सभी सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त

मुख्यमंत्री आतिशी मंगलवार को दूसरे दिन भी कैबिनेट सहयोगियों के साथ सड़क पर उतरीं। इस मौके पर अधिकारियों को बारिश में टूटीं सभी सड़कों की जल्द मरम्मत के निर्देश दिए। सीएम ने दावा किया कि एक-दो दिन में सड़कों की मरम्मत का काम शुरू हो जाएगा। दिवाली से पहले दिल्ली सरकार की सभी सड़कों को ठीक कर दिया जाएगा। इसके अलावा आप विधायकों ने भी अपने-अपने इलाके की सड़कों का जायजा लिया।

सीएम आतिशी ने रिंग रोड पर सराय काले खां, निजामुद्दीन, नेहरू विहार फ्लाइओवर, मूलचंद अंडरपास व अगस्त क्रांति मार्ग का निरीक्षण किया। वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली के अलकनंदा, सीआर पार्क की सड़कों का जायजा लिया। सीएम ने कहा कि पूरी कैबिनेट सड़कों का निरीक्षण कर रही है।

जल्द गड्ढा मुक्त होंगी सड़कें : सिसोदिया
अलकनंदा, सीआर पार्क क्षेत्र का दौरा करने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने की मुहिम चलाने को कहा। अब इसका असर दिखने लगा है। सबसे पहले केजरीवाल मुख्यमंत्री के साथ सड़कों पर उतरे थे और अब सभी मंत्री खुद निरीक्षण कर रहे हैं। दिल्ली जल्द गड्ढा मुक्त हो जाएगी। पूरी सरकार इस समय एक्टिव मोड में है। अरविंद केजरीवाल भी अपनी नजर बनाए हुए हैं। भाजपा ने दिल्लीवालों को परेशान करने के लिए सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे किए। सड़कों का काम रोका है और इनकी मरम्मत नहीं होने दे रही। हैं।

रुके हुए सारे काम करवाएगी सरकार : आतिशी
मुख्यमंत्री आतिशी ने मंगलवार सुबह रिंग रोड पर सराय काले खां, निजामुद्दीन, नेहरू विहार फ्लाइओवर, मूलचंद अंडरपास व अगस्त क्रांति मार्ग का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। कई जगहों पर पाइपलाइन या बिजली के तार डालने के लिए सड़कें खोदी गई थी, लेकिन पेयर नहीं किया गया है। सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हैं। इस कारण यातायात पर असर पड़ता है। सीएम ने अधिकारियों की निर्देश दिया कि सभी सड़कों को रिपेयर करने का काम तेजी से किया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए दिल्लीवालों के काम रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया और उन्हें जेल में डाला।

प्राथमिकता के आधार पर हो काम : गोपाल राय
मंत्री गोपाल राय ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के यूपी दिल्ली बॉर्डर से सटे दुर्गापुरी चौक और लोनी रोड क्षेत्र की सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर सड़क की हालत काफी खराब है, इसमें कई गड्ढे हैं। हमने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह इसे प्राथमिकता के आधार पर ठीक करें। मुझे उम्मीद है कि टूटी सड़कों की मरम्मत और नए निर्माण का काम दिवाली से पहले पूरा हो जाएगा।

जल्द होगा पैचिंग का काम : कैलाश गहलोत
मंत्री कैलाश गहलोत ने महिपालपुर और नेल्सन मंडेला रोड का निरीक्षण किया। उनके साथ महरौली, बिजवासन व मुनिरका के विधायक और पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि इस बार मानसून देर तक रहा और काफी अच्छी बारिश हुई है, जिसके कारण सड़के टूटी हैं। जिन सड़कों पर गड्ढे हैं या टूटी हैं, उन पर जल्दी पैचवर्क का काम किया जाएगा। महिपालपुर-महरौली रोड सड़क जगह-जगह टूटी हुई है, जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। शहीद जीत सिंह मार्ग जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के सामने से गुजर रही यह सड़क भी काफी टूटी हुई है। नेल्सन मंडेला रोड में जगह-जगह सड़क टूटी हुई है। मंत्री ने सड़क को जल्द रिपेयर करने का निर्देश दिया है।

मंत्री हुसैन अधिकारियों संग सड़कों का किया निरीक्षण
मंत्री इमरान हुसैन ने मंगलवार को कोड़िया पुल, एसपी मुखर्जी मार्ग, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन रोड, नॉवेल्टी सिनेमा, मोरी गेट रेलवे ब्रिज और मोरी गेट मेन चौक की पीडब्ल्यूडी सड़कों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हमने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, पौड़िया पुल की पीडब्ल्यूडी सड़क का निरीक्षण किया। इस दौरान निगम पार्षद पुनरदीप सिंह साहनी और पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर व अन्य अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

कंझावला रोड पर पैच वर्क जारी : मुकेश अहलावत
मंत्री मुकेश अहलावत ने आप नेता जस्मीन शाह के साथ कंझावला रोड का निरीक्षण किया। कंझावला रोड पर अभी पैच वर्क हो रहा है। इसे हम जल्द पूरा कर लेंगे। साथ ही यह सड़क 200 मीटर टूटी हुई है। उन्होंने कहा कि कंझावला रोड, बवाना, सिंघु बॉर्डर-नरेला रोड, नरेला-बवाना रोड, होलंबी कलां रोड, नरेला, मुकरबा चौक से मधुबन चौक, शालीमार बाग सड़क की मरम्मत का आदेश दिया। यह सभी सड़कें जल्द बनकर तैयार हो जाएगी।

Back to top button